बलिया कांड : मुख्य आरोपी सुरेन्द्र सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

दीपक वरून
बलिया (हि.स.)। जनपद के दुर्जनपुर गोली कांड मामले में मुख्य आरोपित सुरेन्द्र सिंह की कोर्ट में आज पेशी हुई। न्यायालय ने उसे 14 दिन की न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया है। इससे पहले ​रविवार की देर रात को यूपी एसटीएफ की टीम मुख्य आरोपित को लेकर कोतवाली पहुंची थी। 
पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र नाथ के मुताबिक, दुर्जनपुर गोली कांड के मुख्य आरोपित धीरेन्द्र सिंह को सोमवार की सुबह दस बजे के करीब कड़ी सुरक्षा में कोर्ट पहुंचाया गया। इसको लेकर कचहरी में गहमा-गहमी रही। न्यायलय में पेशी हुई। बचाव पक्ष के अधिवक्ता हरिवंश सिंह ने अपनी सारी दलीले न्यायलय के सामने रखी। इसके बाद कोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद मुख्य आरोपित धीरेन्द्र सिंह को 14 दिन की न्याययिक हिरासत में जेल भेज दिया। 
सबसे पहले हुआ मेडिकल 
आरोपित को कोर्ट में पेश करने से पहले पुलिस ने सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर सदर अस्पताल लेकर पहुंची। मेडिकल परीक्षण के बाद 8:30 बजे धीरेंद्र को फिर से कोतवाली के लॉकअप में डाल दिया गया। कोरोना महामारी को देखते हुए पुलिस ने धीरेंद्र की जांच भी करवायी, जिसमें उसकी रिपोर्ट निगेटिव आयी है। 
पुलिस की कड़ी निगरानी 
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुख्य आरोपित धीरेंद्र सिंह की सुरक्षा को लेकर भी पुलिस काफी मुस्तैद दिखी। कोतवाली की हवालात में बंद रखने के साथ कोर्ट में पेशी तक 11 इंस्पेक्टर, 60 दीवान, दो सौ सिपाही व 40 महिला सिपाहियों की ड्यूटी लगायी गयी। कोतवाली से लेकर कोर्ट तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। 
उल्लेखनीय है कि 15 अक्टूबर को रेवती थाना क्षेत्र के दुर्जनपुर ग्राम में बृहस्पतिवार को सरकारी सस्ते गल्ले के दुकान के चयन के दौरान गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी। कई लोग घायल हो गये थे। इस मामले को लेकर योगी सरकार ने गंभीरता से लेते हुए एसडीएम, सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था। 

error: Content is protected !!