बलरामपुर प्रकरण : आरोपितों पर रासुका के तहत होगी कार्रवाई – अवनीश अवस्थी

बलरामपुर (हि.स.)। जनपद के गैशड़ी में 23 वर्षीय युवती से हुए सामूहिक दुष्कर्म व हत्या के मामले में रविवार की दोपहर को अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने शुगर फैक्ट्री तुलसीपुर में प्रेसवार्ता की है। 

अपर मुख्य सचिव गृह ने कहा कि इस मामले को लेकर शासन पूरी तरीके से गंभीर है। मृतका के परिवार के सदस्यों से बात की गई है। दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फास्ट ट्रैक  के द्वारा भी प्रयास किया जाएगा कि जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई हो। जिला प्रशासन के संस्तुति पर दोषियों के खिलाफ रासुका के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यहां के डीएम को निर्देश दिए है कि पीड़ित परिवार से मुलाकात करते रहे, उनकी जो भी समस्या है उसे दूर करने का पूरा प्रयास करें। 

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने कहा कि अपराध को लेकर प्रशासन गंभीर हैं । गैसड़ी में हुई बर्बरता पूर्वक बलात्कार के बाद हुई मौत मेडिकल रिपोर्ट में पुष्टि हो चुकी है। गिरफ्तार लोगों को रिमांड में लेकर अन्य लोगों के बारे में पूछताछ की जाएगी, जिससे कोई दोषी बचने ना पाए। दोषियों को कठोर से कठोर सजा दिलाई जाएगी।

दोनों अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को आश्वस्त करने के बाद प्रेसवार्ता कर मीडिया को हर बिन्दुओं पर जानकारी दी। कहा कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाया जायेगा और आरोपित किसी भी हालत में बख्शे नहीं जायेंगे। इसके बाद दोनों अधिकारियों ने  शक्तिपीठ मंदिर देवीपाटन बहुत मां पाटेश्वरी का दर्शन पूजन किया।

error: Content is protected !!