फतेहपुर : केन्द्रीय मंत्री ने 27 पानी की टंकियों का किया शिलान्यास

-राजनीति मेरा पेशा नहीं, कर्मक्षेत्र व मातृभूमि के लिए करती रहूंगी काम : साध्वी निरंजन ज्योति

फतेहपुर (हि.स.)। केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र में 27 पानी की टंकियों का शिलान्यास किया । इस मौके पर उन्होंने कहा कि राजनीति मेरा पेशा नहीं, अपनी मातृभूमि, कर्मक्षेत्र व राजनीतिक क्षेत्र के लिए काम रहती रहूंगी।

केंद्रीय मंत्री ने जल जीवन मिशन के तहत आज 27 पानी की टंकियों का शिलान्यास किया है। टंकियों से हर घर नल मिशन योजना के तहत हर व्यक्ति को शुद्ध पानी पहुँच सके।

कहा कि पहले पानी के लिए गांव में लड़ाईया होती है। लोगों को पानी के लिए भटकना पड़ता था लेकिन अब उन्हें पानी के लिए नहीं भटकना पड़ेगा क्योकि जिले में 316 पानी की टंकी बनाने के लिए अनुमति मिल चुकी है। जिसमे 27 पानी की टंकियों का पैसा पास हो चुका है। सभी ग्राम सभा में पानी की टंकिया बनाई जाएगी जिससे गांव में पानी की किल्लत दूर हो जाए।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है 2024 तक हर घर में पानी पहुँच सके, वहीँ जल कल विभाग के अधिकारियों की माने तो जिले में अभी 27 पानी टंकियों का कार्य शुरू किया जायेगा और जनपद भर में 316 टंकियों द्वारा हर घर नल योजना के तहत 2024 तक कार्य पूरा कर लिया जायेगा सभी घरों तक पानी पहुँच जायेगा।

error: Content is protected !!