फतेहपुर: उचित दर विक्रेताओं मिलेगा नि:शुल्क जनसुविधा केन्द्र

– उचित दर विक्रेताओं के सीडीओ ने की बैठक

फतेहपुर (हि.स.)। जिले में मंगलवार को मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के महात्मा गांधी सभागार में जनसुविधा केन्द्र के संचालन काे लेकर बैठक की गई। बैठक में मुद्रा लोन दिये जाने के सम्बन्ध में उचित दर विक्रेताओं को जानकारी दी।

सीडीओ ने कहा कि उचित दर विक्रेताओं को आर्थिक स्थिति को और सुदृढ़ करने के लिए निःशुल्क जन सुविधा केन्द्र दिया जाएगा जिससे ऑनलाइन कार्य करके अपने आय का अर्जन कर सकते है। जिन उचित दर विक्रेताओं को जन सुविधा केन्द्र खोलने के लिए धन की आवश्यकता है वह मुद्रा ऋण योजनांतर्गत बैंक से संपर्क कर ऋण ले सकते है। अंत्योदय कार्ड धारकों को जिनका प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजनांतर्गत गोल्डन कार्ड नहीं बने हैं समन्वय करके गोल्डन कार्ड बनवाये ताकि योजना का लाभ मिल सके।

उन्होंने एलडीएम ने उचित दर विक्रेताओं को मुद्रा लोन लेने के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बताया कि शिशु लोन 50 हजार रुपये तक, किशोर लोन 05 लाख रुपये तक तथा तरूण लोन 05 लाख से अधिक तक दिया जा सकता है।

जन सुविधा केन्द्र के जिला प्रबन्धक को जानकारी दी गयी कि सीएससी लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज जिसमें आधार कार्ड, पैन कार्ड, कैन्सिल चेक या बैंक पासबुक की प्रमाणित छायाप्रति व एक पासपोर्ट साइज फोटो उपलब्ध करना होगा।

इस अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी अभय सिंह, एल०डी०एम, सी०एस०सी० के जिला प्रबन्धक, क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी एवं क्षेत्रीय पूर्ति निरीक्षक तथा सम्बन्धित उचित दर विक्रेता उपस्थित रहें।

देवेन्द्र

error: Content is protected !!