प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक अक्टूबर को 5जी सर्विस की करेंगे शुरुआत

नई दिल्ली (हि.स)। देश में हईस्पीड इंटरनेट 5जी मोबाइल सर्विस का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक अक्टूबर को पांचवी पीढ़ी की दूरसंचार सेवा 5जी को लॉन्च करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के मुताबिक राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में एक से चार अक्टूबर तक चलने वाली इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) के छठे संस्करण का भी पीएम उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री 5जी मोबाइल नेटवर्क सर्विस को लॉन्च करेंगे। भारतीय मोबाइल कांग्रेस ने अपना थीम विषय “न्यू डिजिटल यूनिवर्स” रखा है।

आईएमसी के उद्घाटन के अवसर पर संचार, इलेक्ट्रानिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहेंगे। यह आयोजन दूरसंचार विभाग (डॉट) और टेलीकॉम सेवाएं देने वाली कंपनियों के शीर्ष संगठन सीओएआई के साथ मिलकर कर रहा है। इस साल आईएमसी का ये छठा संस्करण है।

अगस्त में संपन्न 5जी स्पेक्ट्रम की नीलामी में निजी क्षेत्र की चार दूरसंचार कंपनियों ने 150173 करोड़ रुपये में 51236 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम खरीदे थे। इनमें रिलायंस जियो, भारती एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया सेलुलर और अडाणी डेटा नेटर्वक शामिल हैं।

प्रजेश/सुनीत

error: Content is protected !!