प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार फरवरी को वाराणसी आयेंगे

– संत रविदास के जयंती समारोह में शामिल होंगे

वाराणसी(हि.स.)। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चार फरवरी की शाम वाराणसी आयेंगे। मुख्यमंत्री के दो दिवसीय आगमन का संकेत मिलते ही जिला प्रशासन तैयारियों में जुट गया है।

जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने तैयारियों को लेकर गुरूवार को सभी विभागों को जिम्मेदारी सौंप दी है। शहर में रात्रि विश्राम के बाद मुख्यमंत्री पांच फरवरी को संत शिरोमणि रविदास की जयंती में भाग लेने जन्मस्थली सीरगोवर्धन स्थित मंदिर जाएंगे। यहां दर्शन पूजन के साथ ही लंगर छकेंगे। इसके बाद मुख्यमंत्री जी-20 सम्मेलन की तैयारियों की समीक्षा के बाद विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर टेंट सिटी की व्यवस्था भी देखने जा सकते हैं।

सीरगोवर्धन स्थित संत के जन्मस्थली में भी तैयारियां शुरू हो गई है। पंजाब, हरियाणा सहित देश के विभिन्न प्रदेशों, शहरों से सेवादार व संगत जन्मस्थली में पहुंचने लगे है। संत रविदास मंदिर से लेकर पंडाल व लंगर हॉल तक सेवादार और संगत ने सेवाभाव से मोर्चा संभाल लिया है। डेरा सचखंड बल्ला के गद्दी नशीन संत निरंजन दास की अगुवाई में हजारों रविदासी श्रद्धालु श्री गुरु रविदास महाराज का प्रकाश पर्व मनाने के लिए शुक्रवार को वाराणसी पहुंच जायेंगे।

श्रीधर

error: Content is protected !!