प्रदेश के परिवहन कार्यालयों में कैशलेस भुगतान की नई व्यवस्था लागू करने की तैयारी

लखनऊ (हि.स.)। राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के सभी 75 जिलों के परिवहन कार्यालयों में कैशलेस भुगतान की नई व्यवस्था लागू करने की तैयारी चल रही है। कैशलेस भुगतान में आवेदक एटीएम कार्ड, डेबिट और क्रेडिट कार्ड से वाहनों का टैक्स और परमिट फीस आदि जमा कर सकेंगे। परिवहन आयुक्त धीरज साहू ने सूबे में कैशलेस भुगतान की नई व्यवस्था लागू करने की अनुमति दे दी है।
परिवहन विभाग ने राजधानी लखनऊ सहित प्रदेश के 75 जिलों के आरटीओ और एआरटीओ कार्यालयों में कैशलेस भुगतान के लिए पॉश मशीनें लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। हर मंडल और बड़े जिलों के आरटीओ कार्यालयों में दो-दो पाॅश मशीनें और छोटे जिलों के उप-संभागीय परिवहन कार्यालयों में एक-एक पाॅश मशीनें लगाई जाएंगी। इन पॉश मशीनों से आवेदक एटीएम कार्ड, डेबिड कार्ड, क्रेडिट कार्ड के जरिए वाहनों का टैक्स, परमिट फीस आदि जमा कर सकेंगे। कैशलेस भुगतान से परिवहन कार्यालयों में लोग कैश की गिनती और लाइन में लगने के झंझट से बच सकेंगे। फिलहाल अभी प्रदेश के सभी परिवहन कार्यालयों में ड्राइविंग लाइसेंस,वीआईपी नंबर सहित अन्य चीजों के भुगतान के लिए ऑनलाइन व्यवस्था है।

अपर परिवहन आयुक्त वीके सिंह ने शुक्रवार को बताया कि प्रदेश के परिवहन कार्यालयों में कैशलेस भुगतान की तैयारी चल रही है। परिवहन कार्यालयों में कम से कम कैश जमा हो और लोग प्लास्टिक कार्ड का अधिक से अधिक उपयोग करें। इस दिशा में तेजी से कार्य हो रहा है। बैंक से कैशलेस भुगतान के लिए परिवहन कार्यालयों में पॉश मशीनें लगाए जाने के लिए वार्ता हो रही है। जल्द ही प्रदेश के सभी परिवहन कार्यालयों में कैशलेस भुगतान की नई व्यवस्था लागू करने की तैयारी है। 
 

error: Content is protected !!