प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित 150 लोगों के खिलाफ वाराणसी में मुकदमा दर्ज

-कोविड प्रोटोकाल का उल्लंघन कर बुनकरों के जनसंवाद में शामिल हुए थे


वाराणसी। उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का विवादों और मुकदमों से पिंड नहीं छूट रहा है। वाराणसी में फिर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व विधायक अजय राय, बुनकर बिरादराना तंजीम चौदहों के सरदार मकबूल हसन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष सहित दस नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ जैतपुरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। उप-निरीक्षक विनय तिवारी की तहरीर पर सभी के खिलाफ सोमवार देर शाम महामारी अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। 
दरअसल, कोविड संकट काल में सार्वजनिक कार्यक्रम पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसके बावजूद बीते सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और स्थानीय नेताओं ने पीली कोठी स्थित बुनकर बिरादराना तंजी़म चौदहों के सरदार मकबूल हसन के आवास पर जाकर मुलाकात की। यहीं एक मदरसे में बुनकरों के जनसंवाद कार्यक्रम में भाग लिया था। इसकी सूचना जैतपुरा थाने के उप निरीक्षक विनय तिवारी को मिली तो वे फैंटम दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने पाया कि कोविड महामारी के दौरान शासन के निर्देश का उल्लंघन कर शारीरिक दूरी के नियम का पालन न करते हुए वहां आम लाेगों की भीड़ जुटाई गई थी, जो वर्तमान परिस्थिति में अपराध है। बैठक में लोगों ने मास्क भी नही पहना था। खास बात यह रही कि इस कार्यक्रम की अनुमति भी नहीं ली गई थी।
इस मामले में उप निरीक्षक विनय तिवारी ने थाने में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सहित दस नामजद और 150 अज्ञात के खिलाफ सोमवार की देर शाम तहरीर दी थी। 

error: Content is protected !!