पूर्वोत्तर रेलवे के डीआरएम ने मंडुवाडीह स्टेशन का किया निरीक्षण


वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल रेल प्रबंधक, विजय कुमार पंजियार ने शनिवार को बनारस स्टेशन (मंडुवाडीह) का निरीक्षण किया। डीआरएम का ये निरीक्षण मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम बनारस किये जाने के परिप्रेक्ष्य में रहा। निरीक्षण के दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन के सभी नाम पट्टिकाएं, नेम बोर्ड एवं मंडुवाडीह स्टेशन से चलने वाली विभिन्न गाड़ियों के नाम पट्टिकाओं पर मंडुवाडीह के स्थान पर बनारस अंकित करने का संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया। 
इस दौरान उन्होंने ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड, कोच गाइडेंस बोर्ड, डिजिटल चार्टिंग बोर्ड, फूड प्लाजा के नेम बोर्ड, रेलवे सुरक्षा बल समेत विभिन्न कार्यालयों के बोर्ड पर मंडुवाडीह के स्थान पर बनारस अंकित करने का निर्देश दिया। स्टेशन के टाइम टेबल, ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड और कोच गाइडेन्स सिस्टम, स्टेशन पैनल एवं विभिन्न डिजटल डिस्प्ले बोर्डों पर मंडुवाडीह के स्थान पर बनारस किये जाने पर उन्होंने खुशी जताई। साथ ही स्टेशन के मुख्य भवन पर लगी हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी ग्लोसाइन नेम बोर्ड को बदलने का निर्देश भी दिया। 
बताते चलें कि बनारस नामकरण के बाद मंडुवाडीह स्टेशन का कोड भी बदल गया। एमयूवी मंडुवाडीह की जगह अब बीएसबीएस बनारस कोड हो गया है। पूर्वोत्तर रेलवे के वाणिज्य महाप्रबंधक का कोड चेंज करने का आधिकारिक पत्र भी पहुंच गया। अब स्टेशन के समस्त जगहों और कार्यालयों में बनारस नामकरण कर दिया जाएगा।

error: Content is protected !!