पुलिस अभिरक्षा में हुई युवक की मौत के मामले में इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज

रायबरेली (हि.स.)। पुलिस अभिरक्षा में हुई युवक की मौत के मामले में इंस्पेक्टर, उपनिरीक्षक सहित चार पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके पहले इन सभी को निलंबित किया जा चुका है और मामले में मजिस्ट्रेटी जांच चल रही है।
पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार के निर्देश पर लालगंज कोतवाली के तत्कालीन इंस्पेक्टर हरिशंकर प्रजापति, उपनिरीक्षक जेपी यादव, अरविंद मौर्य व एक आरक्षी पर हत्या व अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी पर 302, 330, 342 और 504 के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। घटना के 24 दिन बाद दर्ज मुकदमें से हड़कम्प मच गया है। मृतक युवक के परिजनों द्वारा इस सम्बंध में कई बार मांग की गई थी।
उल्लेखनीय है कि बाइक चोरी के आरोप में लालगंज थाना क्षेत्र के बेहटा निवासी मोहित उर्फ मोनू को 26 अगस्त को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। चार दिन बाद 30 अगस्त को उसकी तबियत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई थी। मामले में बवाल मचने पर इंस्पेक्टर, दरोगा सहित अन्य को निलंबित कर दिया गया था। मामले में प्रशासन ने मजिस्ट्रेटी जांच के भी आदेश दिए थे।मृतक युवक की मां राजवती ने पुलिस कर्मियों पर हिरासत में पीटपीट कर हत्या करने का आरोप लगाया था और मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।
पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार का कहना है कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और विवेचना की जा रही है। सभी तथ्यों पर जांच की जाएगी।

error: Content is protected !!