पीड़ित परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया करायी जा रही : एसपी विनीत जायसवाल

लखनऊ/हाथरस (हि.स.)। हाथरस प्रकरण में पीड़ित परिवार की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दिए गए निर्देश पर गांव में पीएसी के साथ पुलिस बल तैनात है। परिवार के सदस्यों की सुरक्षा में पुलिस अफसर लगे हुए हैं। 

चन्दपा थाना क्षेत्र स्थित ग्राम बूलगढ़ी में निवास कर रहे पीड़ित परिवार की सुरक्षा के सम्बन्ध में सोमवार को पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा के सम्बन्ध में अवगत कराना है कि परिवार की सुरक्षा के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाये गये हैं। 

परिवार के सुरक्षार्थ घर के ठीक बाहर 1.5 सैक्शन पीएसी कैम्प कर रही है जो 24 घंटे उन्हें सुरक्षा देती है। पीड़िता के भाई को सुरक्षा देने के लिए दो पुलिसकर्मी 12-12 घंटे की दो शिफ्ट में उनके साथ रहते हैं। इसके अतिरिक्त गांव में किसी भी प्रकार का तनाव व्याप्त ना हो इसके लिए पर्याप्त मात्रा में पुलिस बल निरन्तर कैम्प कर रही है। इसमे 15 पुलिस जवान, तीन इंस्पेक्टर, एक डिप्टी एसपी रैंक के अधिकारी लगातार 24 घंटे गांव मे सुरक्षा ड्यूटी दे रहे हैं।

इसके अतिरिक्त उनके घर के आसपास दो महिला उपनिरीक्षक और महिला आरक्षियों की ड्यूटी 24 घंटे दो शिफ्टो में तैनात किए गए हैं। दिन के समय में लोगों की आवाजाही बढ़ने पर अतिरिक्त फोर्स भी सुरक्षा के लिए लगाई जाती है। इस प्रकार पूरी तरह गांव और पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए ​गए हैं। इन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समय-समय पर उच्चाधिकारीयों द्वारा समीक्षा की जा रही है। पीड़ित परिवार को हर सम्भव पुलिस सुरक्षा मुहैया करायी जा रही है।

error: Content is protected !!