पार्क में खुला मस्जिद का गेट एलडीए अधिकारियों ने कराया बंद

-स्थानीय लोगों ने उठाई थी आवाज

लखनऊ(हि.स.)। लखनऊ के जानकीपुरम सेक्टर जे में लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के पार्क संख्या 11 में पड़ोस के मस्जिद के गेट को अधिकारियों ने बंद कराया। एलडीए अधिकारियों ने मस्जिद से जुड़े लोगों को चेतावनी भी दी कि इस प्रकार एलडीए के पार्क में घुसपैठ करने या अतिक्रमण करना पूरी तरह से आपत्तिजनक है।

एलडीए के तहसीलदार शशिभूषण ने कहा कि कुर्सी रोड पर जानकीपुरम सेक्टर जे के पार्क में अतिक्रमण की सूचना पर अधिशासी अभियंता नवनीत को लगाया गया था। उन्होंने स्थलीय निरीक्षण किया। वास्तविक स्थिति में पार्क में गेट का खुला होना पाया गया। इसके बाद सक्रियता दिखाते हुए अवर अभियंता मौके पर गये और उन्होंने मस्जिद के गेट को बंद कराया।

उन्होंने कहा कि इस प्रकार की शिकायतों पर एलडीए त्वरित रूप से कार्रवाई करता रहा है। एलडीए की सम्पत्ति पर कब्जा करने का प्रयास, शहर में कहीं भी अतिक्रमण, एलडीए की सम्पत्ति का नुकसान करने का प्रयास होता देखकर वहां कार्रवाई होगी।

एलडीए के पार्क के निकट रहने वाले संजीव कुमार, दीपक सिंह, प्रदीप मिश्रा ने कहा कि पार्क में मस्जिद का गेट खोले जाने की कई बार शिकायतें की गयीं लेकिन पहली बार एलडीए ने कार्रवाई का रुख किया है। एलडीए के अधिकारियों की पहल से जनता में प्रसन्नता है।

उन्होंने कहा कि पार्क में आते-जाते मस्जिद के लोगों ने पार्क में ही आस्थायी मूत्रालय बनाया है। इसे भी एलडीए के अधिकारियों को पहल कर हटवाना चाहिए। एलडीए के पार्क का सौंदर्यीकरण हो जाने पर और भी अच्छा वातावरण बनेगा।

शरद

error: Content is protected !!