पांच साल से लड़कियों के संपर्क में हूं, संख्या का पता नहीं : प्यारे मियां

राज्य डेस्क

भोपाल। नाबालिगों से यौन शोषण के मुख्य आरोपी प्यारे मियां पांच दिन की पुलिस रिमांड पर है। पुलिस उससे शुक्रवार रात से शनिवार सुबह तक पूछताछ करती रही, लेकिन वह ज्यादा कुछ नहीं बोला। सिर्फ इतना कहा- हां, पांच साल से लड़कियों के संपर्क में हूं। उनकी संख्या कितनी है, नहीं पता। इधर, अब प्यारे से उनके करीबियों ने भी दूरी बना ली है। पुलिस के अनुसार अब तक न तो किसी ने उससे मुलाकात की है और न ही उसने किसी से मिलने की इच्छा जताई। हालांकि, पूछताछ के दौरान आरोपी प्यारे ने कोई खास डिमांड नहीं की। इधर, शाहपुरा पुलिस ने दोपहर बाद उसके पांच आरोपी साथियों को रिमांड खत्म होने पर कोर्ट में पेश कर दिया। इसमें दो महिलाओं समेत तीन को जेल भेज दिया है, जबकि दो अब रिमांड पर है।
शाहपुरा पुलिस ने शनिवार दोपहर बाद यौन शोषण मामले में प्यारे के साथियों राबिया बी, अनस खान, उवेश खान और स्वीटी उफ हम्प्टी विश्वकर्मा को कोर्ट में पेश कर दिया। उवेश की रिमांड 20 जुलाई तक बढ़ाई गई है, जबकि राबिया, अनस और स्वीटी को न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया है। इधर प्यारे को कार और 20 हजार रुपए देने वाले खुर्शीद आलम को भी कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे 21 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। खुर्शीद पर एमपी नगर में धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज है।
जानकारी के अनुसार प्यारे के साथ मछली के ठेके में नीमच का ड्रग डीलर बाबू बिलौद पार्टनर रहा है। वह जेल में बंद है। उसका एक साथी करीब तीन साल पहले ईटखेड़ी में स्मलिंग के आरोप में पकड़ा गया था। उसके बाद पुलिस बाबू बिलौद तक भी पहुंच गई थी। अब पुलिस एक बार फिर इस मामले को लेकर प्यारे से पूछताछ कर सकती है। ऐसे में उसके ड्रग कनेक्शन को भी तलाशा जा रहा है। उससे अब तक एटीएस, और आईबी समेत अन्य सुरक्षा एजेंसी भी पूछताछ कर चुकी है। पूछताछ के दौरान वह ज्यादातर समय शांत ही रहा। हालांकि, उस पर न तो खुद पर लगे आरोपों का और न ही केस दर्ज होने का खौफ दिखा। पुलिस उससे नाबालिगों से संपर्क करने के तरीकों के बारे में भी पूछताछ करती रही, लेकिन वह कहता रहा कि वह तो उनकी मदद करता था। अब पुलिस आगे की जांच के लिए उसे शाहपुरा और श्यामला हिल्स स्थित उसके फ्लैट पर भी ले जाएगी।
पुलिस को उम्मीद थी कि प्यारे की गिरफ्तारी के बाद कुछ और नए केस सामने आ सकते हैं, लेकिन अब तक कोई और शिकायत दर्ज कराने थाने नहीं पहुंचा। ऐसे में पुलिस अब उसके फ्लैट और आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, ताकि उसके घर पर आने-जाने वालों के बारे में पता लगाया जा सके। इससे पुलिस को उसके दूसरे कनेक्शन और नाबालिग बच्चियों के बारे में जानकारी मिल सकेगी। प्यारे पर भोपाल के तीन अलग-अलग थानों में केस दर्ज हैं। शाहपुरा और कोहेफिजा में नाबालिग से यौन शोषण और श्यामला हिल्स थाने में आबकारी एक्ट के तहत एफआईआर है। वन विभाग की टीम ने सांभर के सींग मिलने के बाद केस दर्ज किया। इसके लिए एक एसआईटी बनाई गई है। फिलहाल, सभी मामलों की जांच अलग-अलग थानों में चल रही है, लेकिन बाद में एसआईटी इसे कंपायल कर जांच करेगी।
प्यारे बोला कि उसके पास लंबे समय तक पूरे मप्र की लॉटरी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप रही है। जो पैसा कमाया, उसे प्रॉपर्टी में निवेश किया। इसके बाद मछली के धंधे में उतरा। एसपी साउथ साईं कृष्णा ने बताया कि प्यारे के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस, एससी-एसटी एक्ट और हृयूमन ट्रैफिकिंग की धारा बढ़ाई गई है। आष्टा में प्यारे को 20 हजार रु. और कार देने वाले खुर्शीद आलम को हिरासत में ले लिया है। दुबई और श्रीनगर कनेक्शन खंगाल रही पुलिस को अब तक प्यारे मियां ने वहां जाने का कोई खास कारण नहीं बताया। उसने बताया कि वह साल में एक-दो बार वहां जाता था। दुबई बहुत सुंदर है और श्रीनगर के लिए वह नया नहीं है। बताया जाता है कि कश्मीर से भोपाल पढ़ाई करने आने वाले छात्रों के भी वह संपर्क में रहता था। हालांकि पुलिस अब भी उसके श्रीनगर जाने के कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

error: Content is protected !!