परिवार नियोजन के प्रति जागरूक करने को सारथी वाहन रवाना

मेरठ(हि.स.)। परिवार नियोजन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शनिवार को सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने सारथी वाहनों को रवाना किया। सारथी वाहनों के जरिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को परिवार नियोजन के लाभ गिनाए जाएंगे।

मिशन परिवार विकास अभियान के अंतर्गत विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही है। जिससे लोगों में परिवार नियोजन के प्रति जागरूकता बढ़े। शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने परिवार नियोजन कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार के लिए सारथी वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इन वाहनों के माध्यम से लोगों को परिवार नियोजन के फायदे बताकर उसके प्रति जागरूक किया जाएगा। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में गांव-गांव घूमकर परिवार नियोजन के लाभ लोगों को बताए जाएंगे। परिवार नियोजन अपनाने के स्थायी और अस्थायी साधनों के प्रयोग के लिए प्रेरित किया जाएगा। जिससे लोग अपने सीमित और छोटे परिवार रख सकें। दंपत्तियों को दो बच्चों के जन्म में तीन साल का अन्तर रखने का संदेश दिया जाएगा। परिवार नियोजन को लेकर लोगों में व्याप्त भ्रांतियों को दूर किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग प्रत्येक तीन महीने में सारथी वाहनों को भेजकर लोगों को जागरूक करेगा।

इस अवसर पर डॉ. कांति प्रसाद, डॉ. अशोक तालियान, डॉ. जावेद हुसैन, सुधीर चौधरी, गौतम सिंह, मनीष बिसारिया, राजीव त्यागी, तरुण कुमार, प्रमोद कुमार, मनीष पाल, भूपेन्द्र कुमार आदि उपस्थित रहे।

कुलदीप/राजेश

error: Content is protected !!