नवनिर्मित सड़कों की गुणवत्ता में कमी मिलने पर होगी कार्रवाई : जितिन प्रसाद

– पीडब्ल्यूडी मंत्री ने समीक्षा बैठक में अभियंताओं की लगाई क्लास

वाराणसी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद ने वाराणसी में सड़कों के मरम्मत एवं निर्माण कार्य को युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर निर्धारित समय में मानक के अनुरूप बनाने का निर्देश दिया है। दो दिवसीय दौरे के अन्तिम दिन गुरूवार को लोक निर्माण विभाग मंत्री सर्किट हाउस सभागार में समीक्षा बैठक कर रहे थे।

मंत्री ने बैठक में अफसरों की क्लास लगाते हुए कहा कि वाराणसी जनपद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है। यहां जो भी निर्माण कार्य हो, वह गुणवत्तापूर्ण हो। इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने फुलवरिया फोरलेन मार्ग को शीघ्र पूर्ण कराए जाने पर विशेष जोर दिया। बैठक में रविंद्रपुरी कालोनी में लगभग तीन फीट ऊंचाई में बनाए जा रहे सड़क के मानक पर प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल एवं कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने सवाल उठाया। इसके बावजूद अभियंता निरुत्तर मूकदर्शक बने रहे। यह देख मंत्री जितिन प्रसाद ने निर्माण कार्य रोकते हुए मौके से निर्माण सामग्री हटाकर सड़क साफ कराए जाने को कहा।

उन्होंने विभागीय अभियंताओं को निर्देशित करते हुए कहा कि कहा कि विभाग के अंतर्गत निर्मित कराए जाने वाली सड़कों की सूची जनपद के जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराएं। बैठक में सड़कों पर अतिक्रमण एवं ब्लैक स्पॉट तथा अन्य आवश्यक बिंदुओं पर भी चर्चा हुई।

पीडब्ल्यूडी मंत्री ने लहरतारा-फुलवरिया फोरलेन मार्ग का निर्माण कार्य से संबंधित अधिकारियों से कहा कि भूमि अधिग्रहण के मामलों को दो से तीन दिन में निपटाएं। इस दौरान आ रही समस्याओं को बताएं, उसका समाधान होगा। उन्होंने लहरतारा-फुलवरिया फोरलेन मार्ग को हर हाल में दो महीनों के अंदर चालू कराए जाने का निर्देश देते हुए चेताया कि अब समय सीमा नहीं बढ़ाई जाएगी। मंत्री ने

उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य के दौरान मार्ग में आ रहे मंदिर, मजार को दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जाए। इसके पहले बुधवार देर शाम शहर में आए मंत्री जितिन प्रसाद ने निर्माणाधीन सड़कों का स्थलीय निरीक्षण किया।

समीक्षा बैठक में प्रदेश के आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ दयाशंकर मिश्र ‘दयालु’, अध्यक्ष जिला पंचायत पूनम मौर्या, नवनिर्वाचित महापौर अशोक तिवारी,एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, विधायक डॉ अवधेश सिंह, विधायक सुनील पटेल, विधायक सुशील सिंह व भाजपा महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय के अलावा जिलाधिकारी एस.राजलिंगम, मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल भी मौजूद रहे।

श्रीधर/मोहित

error: Content is protected !!