नकली शराब की फैक्टरी पर पुलिस का छापा, चार गिरफ्तार

शाहजहांपुर। कांट पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने शनिवार को कांट क्षेत्र में स्थित गोदाम में चल रही नकली शराब बनने की फैक्ट्ररी का खुलासा करते हुए नकली शराब बना रहे उन्नाव जहरीली शराब कांड के आरोपित समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को गोदाम से देशी शराब की 157 पेटी, पांच ड्रम केमिकल, दो बोरे खाली बोतल, रैपर, ढक्कन आदि सामान बरामद हुआ है।

पुलिस अधीक्षक एस आनन्द ने शनिवार को बताया कि  कांट क्षेत्र के ग्राम जमौर में  एक गोदाम पर दबिश देकर पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने केमिकल मिलाकर नकली शराब बना रहे चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।
पकड़े गए तस्करों में कानपुर जनपद के थाना विधनू क्षेत्र के ग्राम चोराई निवासी विकास गुप्ता, प्रताप कुमार, हरवंशपुर निवासी प्रमोद कुमार और सेरामऊ दक्षिणी थाना क्षेत्र निवासी चमन सिंह है। टीम ने गोदाम से भारी मात्रा मे केमिकल, नकली शराब की छोटी बोतले, रेपर, खाली बोतले, मशीन आदि सामान भी बरामद किया है। 

पुलिस अधीक्षक के अनुसार, पूछताछ में आरोपितों ने बताया की इस गोदाम में कानपुर देहात के थाना मूसानगर क्षेत्र के सूरजपुर निवासी दीपू ने शाहजहांपुर के थाना सदर बाजार क्षेत्र की नहर कालोनी निवासी राजेश से किराये पर लिया गया था। वो लोग करीब डेढ माहिने से यहां नकली शराब बनाकर उस पर कम्पनी की लेवलिंग करके बिक्री कर रहे थे। 

उन्होंने बताया की मुख्य आरोपित विकास गुप्ता उन्नाव जहरीली शराब कांड का आरोपित है। विकास के खिलाफ कानपुर व उन्नाव मे कई मामले दर्ज है और वो जेल भी जा चुका है। उन्नाव पुलिस ने विकास के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही भी की थी। पूछताछ में पांच लोगों के नाम प्रकाश में आये है जिनके बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। 

error: Content is protected !!