नए कोच ला रही ट्रेन हुई डीरेल, बड़ा हादसा टला

रायबरेली (हि.स.)। आधुनिक रेल कोच कारखाना (ऑरेडिका) से नए कोच लेकर लालगंज रेलवे स्टेशन आ रही ट्रेन बुधवार को डीरेल हो गई। यह हादसा रायबरेली रोड क्रॉसिंग के पहले हुआ है। ट्रेन का इंजन और एक डिब्बा पटरी से उतर गया। सूचना मिलते ही रेलवे के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। लखनऊ से क्रेन मंगाई जा रही है, जिससे ट्रैक को क्लियर किया जा सके।

अधिकारियों ने बताया कि इंजन और डिब्बे को पटरी पर लाने वाली क्रेन लखनऊ से मंगाई गई है। शीघ्र ही रेस्क्यू कर इंजन और पूरी ट्रेन को पटरी पर लाया जाएगा। बताया जा रहा है कि ट्रेन चालक आर आर मीणा सुबह पांच बजे रेल कोच कारखाने से नवनिर्मित 19 एसी कोच लेकर लालगंज रेलवे स्टेशन के लिए चले थे। जैसे ही लालगंज स्टेशन के गेट नंबर 71 बी के पास पहुंचे

इंजन और एक डिब्बा पटरी से उतर गया। रेल अधिकारियों ने बताया कि सिंगल सेट नहीं था और ट्रैक प्वाइंट भी बना नहीं था, जिसके चलते रेल ट्रैक क्लियर ना होने के कारण सिगनल के पास मिलने वाली पटरी अलग थी। उसी के कारण इंजन और डिब्बा ओवरसूट करते हुए पटरी से डिरेल हो गया। गनीमत यह रही कि पूरी ट्रेन पटरी से नहीं उतरी अन्यथा भारी नुकसान भी हो सकता था। सुबह कोहरा बहुत था जिसके चलते ड्राइवर सिंगल को नहीं देख पाया और हादसा हो गया।

रजनीश

error: Content is protected !!