दिल्ली में हमले की फिराक में खालिस्तानी आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

नई दिल्ली (हि.स.)। राजधानी दिल्ली में खालिस्तानी संगठनों से जुड़े पोस्टर और वीडियो वायरल होने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई है। कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एजेंसियों को खालिस्तानी आतंकवादियों के सक्रिय होने और राजधानी में आतंकी हमला करने की सूचना भी मिली है, जिसके बाद से सभी सुरक्षा एजेंसियों को सक्रिय कर दिया गया है। सूत्रों की माने तो दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न इलाकों में कई खालिस्तानी स्लीपर सेल सक्रिय हैं।

सुरक्षा एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, यह स्लीपर सेल दिल्ली एनसीआर के क्षेत्र में आतंकी घटनाओं को वारदात देने की फिराक में घूम रहे हैं। हाल के दिनों में पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी, जनकपुरी, पश्चिम विहार, पीरागढ़ी समेत कई इलाकों में खालिस्तान समर्थक पोस्टर लगाए गए थे और दीवारों पर नारे लिखे गए थे। इतना ही नही सोशल मीडिया पर इस संबंध में वीडियो भी वायरल हुए थे। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए तैयारी चल रही है।

सिख फॉर जस्टिस नामक संस्था ने एक वीडियो भी जारी किया था, जिसमें स्वतंत्रता-प्रेमी सिखों ने “खालिस्तान जिंदाबाद”, “पंजाब बनेगा खालिस्तान” जैसे नारे लगाए थे। सिख फॉर जस्टिस ने घोषणा की थी कि वे 26 जनवरी तक दिल्ली को खालिस्तान जिंदाबाद के छापे से भर देंगे, उस अभियान के तहत पीरा गढ़ी चौक, रेडिसन होटल, पश्चिम बिहार, विकासपुरी, बास्को पब्लिक स्कूल, मीरा बाग स्कूल, पश्चिम विहार मार्केट और कई फ्लाईओवर और रोहतक रोड पर खालिस्तान जिंदाबाद, पंजाब बनेगा खालिस्तान जैसे नारे गणतंत्र दिवस से पहले लिखे गए थे।

दिल्ली पुलिस ने तुरंत ही हटवा दिया था और दीवारों पर दोबारा कलर करा दिया गया था। वहीं, इस मामले में पुलिस ने 120बी और दो समुदायों के बीच वैमनस्यता फैलाने की धारा 153बी के तहत मुकदमा भी दर्ज किया था।

दिल्ली पुलिस ने इन घटनाओं को देखते हुए इलाकों में गश्त बढ़ा दी है। वहीं संदिग्ध व्यक्तियों की रोक कर तलाशी भी ली जा रही है।

अश्वनी

error: Content is protected !!