थाने के लॉकअप का ताला तोड़ दिनदहाड़े भागा शातिर चोर जुगनू

कानपुर (हि.स.)। चमनगंज थाना से दिनदहाड़े शातिर चोर जुगनू लॉकअप का ताला तोड़कर भाग गया। शातिर चोर के भागने से थाने में हड़कंप मच गया और आलाधिकारियों को सूचना दी गयी। सूचना पर मौके पर पहुंचे सीओ त्रिपुरारी पाण्डेय पूरे मामले की जांच कर रहे हैं, हालांकि सूत्रों से यह भी खबर आ रही है कि 38 मुकदमों के वांछित चोर को भगाया गया है और वह लॉकअप में था ही नहीं। लॉकअप का ताला तोड़ने की झूठी कहानी बनायी गयी है। 

चमनगंज के घुसियाना का रहने वाला जावेद उर्फ जुगनू शातिर ताला तोड़ चोर है और थाना क्षेत्र ही नहीं शहर के अलग-अलग जगहों उसने शातिराना अंदाज में ताला तोड़ चोरी की घटनाओं का अंजाम दिया है। चोर जुगनू 38 मुकदमों का वांछित है और वह जिस शातिराना अंदाज से चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है उससे क्षेत्र के लोग अगर वह क्षेत्र में है तो अपने घरों की सुरक्षा को लेकर सदैव डरे सहमे रहते हैं। यही नहीं उसका मशहूर डायलॉग है कि जुगनू चोर को देख ताले मुस्कुराते हैं। ऐसे शातिर चोर को देर रात दारोगा तनवीर अहमद, मुख्य आरक्षी मो. शारिक, आरक्षी राशिद अली और सिद्वांत कुमार ने छापेमारी कर धर दबोचा था। इसके बाद सोमवार को पुलिस ने गुडवर्क दिखाने के लिए बकायदा प्रेस नोट जारी कर दिया, पर वह मंगलवार की दोपहर को थाने के लाकअॅप का ताला तोड़कर भाग निकला। दिनदहाड़े थाना से शातिर चोर के भागने से हड़कंप मच गया और आलाधिकारियों को सूचना दी गयी। सूचना पर पहुंचे सीओ त्रिपुरारी पाण्डेय ने लाकअॅप से लेकर पूरे मामले की जांच पड़ताल की और कुछ कहने से इंकार कर दिया। वहीं थाना से शातिर चोर जुगनू के भागने से क्षेत्र के लोग फिर खौफजदा हो गये हैं। लोगों का कहना है कि अगर वह क्षेत्र में रहता है तो पता ही नहीं चलता कि कब किस घर का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दे दे। भागा या भगाया गया! 
सीओ त्रिपुरारी पाण्डेय ने चोर के भागने पर लाकअॅप की जांच पड़ताल की और टूटे हुए ताले को भी देखा। इसके साथ ही थाने में मौजूद पहरा से लेकर मुंशी और अन्य पुलिस कर्मियों के अलग-अलग बयान लिये। हालांकि अभी सीओ कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे हैं और वहीं सूत्र यह भी बताते हैं कि चोर को भगाया गया है। सूत्र बताते हैं कि चोर को लाकअॅप में रखा ही नहीं गया था और वह मुंशी के बगल में बैठा था। बताया जा रहा है कि मुंशी टॉयलेट को गये तो मौका देखकर चोर भाग निकला। चोर को भागता देख मुंशी उसके पीछे भागे, पर किसी को आवाज नहीं दी। चोर जब भाग रहा था तो थाने के बाहर दो सिपाही भी मौजूद थे और वह एक मुल्जिम को बॉथरुम करा रहे थे। अपने मुल्जिम के भागने के डर से सिपाहियों ने शातिर चोर को नहीं पकड़ा और शातिर चोर थाने से भागकर सामने वाले घर में घुस गया। यहीं से वह छत पकड़कर घरों को फांदता हुआ भागने में सफल रहा। बताया जा रहा है कि चोर के भागने के बाद थाना पुलिस ने लाकअप का ताला तोड़कर झूठी कहानी  बनायी है।

error: Content is protected !!