तीन सड़क हादसों में दस की मौत, दादी-पोती का शव बरामद

राज्य डेस्क

शिमला। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को हुए तीन सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई। पहला हादसा राज्य के मंडी जिले के सुंदर नगर उपमंडल में हुआ, जहां ग्राम पंचायत सोझा के सरोर गांव के निकट मंगलवार अपराह्न चार बजे एक कार करीब 400 फीट गहरी ढांक में लुढ़कने के बाद सौल खड्ड में जा गिरी। इस हादसे में कार में सवार पांच लोग खड्ड में बह गए। कार में सवार चार लोग एक ही परिवार के सदस्य हैं। इनमें दादी प्रेमा देवी और चार साल की पोती परी का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि मृतका का बेटे सुरेंद्र कुमार, पौते मोहित कुमार के अलावा चालक प्रेम लाल निवासी बाली बटाली तहसील निहरी लापता हैं। पहले नवरात्र पर सभी लोग कार में सवार होकर पांगणा स्थित एक मंदिर में जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में कार अनियंत्रित होकर सौल खड्ड में जा गिरी। सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों और पुलिस ने दादी और पोती का शव बरामद कर लिया है। डीएसपी गुरबचन सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर, शिमला के गुमटी माता मंदिर में माथा टेकने के बाद कार में घर लौटते एक परिवार के तीन सदस्यों की सड़क हादसे में मौत हो गई। कार ठियोग से सटी बगाघाट पंचायत के समीप सड़क से नीचे 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। मृतकों में वार्ड नंबर 2 प्रेमघाट ठियोग निवासी राजेश्वर और उनकी चार साल की बेटी सान्या और आठ साल की बेटी सरन्या शामिल हैं। राजेश्वर की पत्नी गंभीर घायल हैं, जिन्हें आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है।

दो सड़क हादसों में पांच की मौत

हिमाचल प्रदेश के शिमला और चंबा जिले में मंगलवार को दो अलग-अलग सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत हो गई है। शिमला जिले के ठियोग के पास पहले नवरात्र पर मंगलवार को गुमटी माता मंदिर में माथा टेकने के बाद कार में घर लौटते एक परिवार के तीन सदस्यों की सड़क हादसे में मौत हो गई। कार ठियोग से सटी बगाघाट पंचायत के समीप सड़क से नीचे 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी। मृतकों में वार्ड नंबर दो प्रेमघाट ठियोग निवासी राजेश्वर और उनकी चार साल की बेटी सान्या और आठ साल की बेटी सरन्या शामिल हैं। राजेश्वर की पत्नी गंभीर घायल हैं, जिन्हें आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। डीएसपी ठियोग कुलविंद्र सिंह ने बताया कि हादसे के कारणों की छानबीन की जा रही है। इस बीच भरमौर-पठानकोट नेशनल हाईवे पर कांदु के समीप एक टिपर और हाईड्रा वाहन के बीच जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर के बाद दोनों गाड़ियों के गहरी खाई में गिरने से चालकों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान टिपर चालक अवतार सिंह पुत्र अर्जुन गांव द्रम्मण जिला कांगड़ा और हाइड्रा चालक तिलक राज पुत्र अच्छर सिंह निवासी सालवां (सलूणी) के रूप में हुई है। हादसा मंगलवार को अपराह्न 4ः30 बजे हुआ। हादसे के बाद दोनों चालकों को खाई से बाहर निकाल कर मेडिकल कॉलेज चंबा पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस अधीक्षक अरुल कुमार ने बताया कि बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!