डा. भीमराव अम्बेडकर का 66 वां परिनिर्वाण दिवस मनायेगी बसपा

लखनऊ(हि.स.)। लखनऊ में सामाजिक परिवर्तन प्रतीक स्थल पर बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर का 66 वां परिनिर्वाण दिवस मनाने के लिए बहुजन समाज पार्टी के पदाधिकारियों ने मौका मुआयना किया। परिवर्तन स्थल पहुंचे पदाधिकारियों ने लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से वार्ता करने साथ ही स्वच्छता एवं सुंदरता कार्य कराया।

बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष अखिलेश अम्बेडकर ने बताया कि बाबा साहेब को श्रद्धांजलि देने के लिए प्रतिवर्ष लखनऊ में सामाजिक परिवर्तन स्थल पर लाखों लोगों का जुटना होता है। बसपा के लखनऊ मंडल के पदाधिकारियों, जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं सहित बाबा साहेब डा.भीमराव अम्बेडकर के फालोवर्स 06 दिसम्बर को परिवर्तन स्थल पर जुटते हैं और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

बताया कि मंत्रोचार के साथ बुद्ध पूजा होती है। बाबा साहेब को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी जाती है। बसपा के कार्यकर्ताओं के लिए यह एक विशेष दिन है। बाबा साहेब के परिनिर्वाण के लिए बसपा की तैयारियों के मद्देनजर उनका परिवर्तन स्थल पर आना हुआ। यहां अपनी ओर से स्वच्छता कार्य कराया जा रहा है, वहीं शेष कार्य के लिए एलडीए की स्मारक समिति के अध्यक्ष एवं एलडीए सचिव को कहा गया है।

बताया कि महापरिनिर्वाण दिवस के कार्यक्रम को लेकर रोड मैप बना रहे हैं। प्रमुख मार्गो पर होर्डिंग बैनर लगाये जायेंगे। बाबा साहेब के फालोअर्स के लिए स्वागत द्वार बनाया जायेगा। मौसम को देखते हुए अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं करायी जा रही है।

error: Content is protected !!