डबल रोल के साथ कॉमेडी करना रोचक : मनु पुरवार

प्रयागराज। डबल रोल के साथ-साथ कॉमेडी करना भी अपने आप में बहुत रोचक है। जब मैं वेब सिरीज डॉन में डबल रोल कर रहा था तो शुरू में कुछ अटपटा लगा। लेकिन बाद में इतना रोचक हो गया कि उसको भूल नहीं पा रहा हूं।
 यह बातें सिने स्टार, फैशन फोटोग्राफर और वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर मनु पुरवार ने गुरूवार को भेंटवार्ता के दौरान व्यक्त किया।  उन्होंने बताया कि एक तरफ डॉन का किरदार था तो दूसरी तरफ पुलिस अधिकारी का। इन दोनों रोल को बड़ी बखूबी के साथ वेबसिरीज डॉन में निभाया। प्रयागराज के गंगा-यमुना किनारे जन्मे सिने स्टार, फैशन डिजाइनर और वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर मनु पुरवार की शिक्षा दीक्षा सेण्ट जोसेफ कालेज से इण्टरमीडिएट तक हुई है। कम्प्यूटर इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त कर मनु पुरवार अभिनय के क्षेत्र में माया नगरी मुम्बई पहुंच गये। पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि वेबसिरीज राब्ता और डॉन फिल्म आ चुकी है। कई अन्य प्रोजेक्ट पर काम चल रहा था। लेकिन कोविड-19 की वजह से स्थगित है। 
हाल ही में किये गये अपने यादगार किसी एक किरदार के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि डॉन जैसे प्रोजेक्ट में डबल रोल करना बेहद ही रोचक और रोमांचकारी रहा। एक तरफ डान का सशक्त किरदार और दूसरी ओर पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार और साथ में कॉमेडी करना, अपने आप में चैलेंजिंग टास्क था। फिल्म इंडस्ट्रीज के अनुभवी कलाकारों के साथ उन्होंने इस किरदार को बखूबी निभाया और लोगों ने काफी सराहना भी की। 
श्री पुरवार ने बताया कि इस किरदार को निभाने के लिये बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ी। क्योंकि सेट पर कहानी के मुताबिक उन्हें तत्काल अपने आप को बदलना और ढालना पड़ता था। जो वास्तव में बहुत कठिन था। 
उन्होंने कहा कि डॉन का जो किरदार निभाया है वह अभिनय के क्षेत्र में अमिट छाप छोडे़गा। उन्होंने कहा कि आधा दर्जन वेब सिरीज़ की फिल्मों पर काम शुरू होना था लेकिन कोविड-19 की वजह से स्थगित किया गया है। कहा कि फैशन डिजाइन और वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी शौक है जिसकी प्रदर्शनी दिल्ली, मुम्बई, बंगलौर, हैदराबाद और प्रयागराज सहित अन्य शहरो में लग चुकी है। 
अंत में उन्होंने कहा कि प्रयागराज के लोगों का प्यार और बहुत सम्मान मिलता है इसके लिये सदैव आभारी रहूंगा।

error: Content is protected !!