जैश-ए-मोहम्मद का संदिग्ध आतंकी कानपुर से गिरफ्तार

कानपुर/लखनऊ (हि.स.)। सहारनपुर से दो दिन पहले गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम से पूछताछ के आधार पर उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने रविवार को एक और बड़ी कार्रवाई की। एटीएस ने कानपुर से हबीबुल उर्फ सैफुल्ला को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में सैफुल्ला ने स्वीकार किया कि वो जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में था।

एटीएस के मुताबिक, शुक्रवार को सहानपुर से पकड़े गए संदिग्ध आतंकी नदीम से पूछताछ के बाद बिहार के बाद मोतिहारि निवासी 19 वर्षीय हबीबुल इस्लाम उर्फ सैफुल्ला को फतेहपुर से हिरासत में लिया गया। उसे कानपुर लाकर पूछताछ की गयी और उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। एटीएस को उसके पास से एक मोबाइल फोन और एक चाकू बरामद हुआ है। वह फतेहपुर जिले के मोहल्ले सैयदबाड़ा में रह रहा था।

गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी सैफुल्ला वर्चुअल आईडी बनाने में विशेषज्ञ है। उसी ने नदीम सहित कई पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी आतंकियों को लगभग 50 आईडी बनाकर दी थी। हबीबुल टेलीग्राम, वाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर जैसे सोशल मीडिया के माध्यमों से पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे हैंडलर्स से जुड़ा हुआ था। वह सोशल मीडिया ग्रुप के जरिए जेहादी वीडियो भेजा करता था और अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करता था। एटीएस के एडीजी नवीन अरोड़ा के मुताबिक, विस्तृत पूछताछ में उससे देश-विदेश के आतंकी संपर्कों के बारे में जो जानकारी मिली है, उस पर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

दीपक/पवन

error: Content is protected !!