जीडीए ने हिंडन पर खोला तीसरा पुल, वाहन भरने लगे फर्राटे

गाजियाबाद(हि.स.)। हिंडन नदी पर बनाया गया तीसरा पुल जीडीए ने गांधी जयंती के अवसर पर जनता के लिए खोल दिया जिसके बाद वाहन फर्राटे भरने लगे। इस पुल के चालू होने के बाद गाजियाबाद से मोहननगर, अप्सरा बॉर्डर, वजीराबाद बॉर्डर और साहिबाबाद की ओर जाने वाले वाहन चालकों को जाम से निजात मिल गयी। इस पुल के निर्माण पर जीडीए ने 22 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। जीडीए की ओर से की गई फंडिंग पर सेतु निगम की ओर से हिंडन नदी पर 7.50 मीटर चौड़े नए पुल का निर्माण किया गया है। 176 मीटर लंबा यह पुल तीन लेन का है।

अंग्रेजों के जमाने के स्कूल को जर्जर होने पर 2017 में बंद कर दिया गया था जिसके कारण यहां जाम की समस्या हो गई थी। बाद में जीडीए इस फोन को पुनः निर्माण करने का निर्णय लिया और इसके निर्माण के लिए सेतु निगम को टेंडर दिया। इसके बाद सेतु निगम इस पुल का निर्माण करा रहा था ।

फंडिंग की कमी के कारण इस फोन का निर्माण कई बार रुका। पिछले दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी इस निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया था। जल्द से जल्द इस पुल का कार्य पूरा कर चालू करने के निर्देश दिए थे जिसके बाद जोड़े ने पहले इस पुल के चालू करने के लिए 15 सितंबर की तारीख निश्चित की थी, लेकिन काम पूरा न होने के कारण कॉल चालू नहीं हो सका। अब निर्माण कार्य पूरा होने के बाद आज से पोल खोल दिया गया। जीडीए के मुख्य अभियंता राकेश कुमार सिंह ने बताया कि आज से ही पुल आवागमन के लिए खोल दिया है।

फरमान अली

error: Content is protected !!