जिला अस्पताल में गंदगी देख घबरा जाये कोरोना, बुन्देली सेना ने डीएम से की औचक निरीक्षण की मांग

जिला अस्पताल की गंदगी को लेकर बुन्देली सेना ने डीएम से की औचक निरीक्षण की मांग

चित्रकूट। कोरोना महामारी के बीच जिला चिकित्सालय में रसोई के ठीक पीछे कूड़े का ढेर लगा है लेकिन जिम्मेदार कभी नगरपालिका तो कभी व्यवस्था पर ठीकरा फोड़कर जिम्दारियों से पल्ला झाड़ रहे हैं। बुन्देली सेना ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था पर कड़ी नाराजगी जताते हुए जिलाधिकारी से औचक निरीक्षण की मांग की है। 
शुक्रवार को बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि जिला चिकित्सालय में चहुँओर गंदगी का अंबार है। अस्पताल के पीछे तो हमेशा कूड़े का ढेर लगा रहता है, पीछे की तरफ ही अस्पताल की रसोई है, जहां से मरीजों को खाना वितरित किया जाता है। 
 कहा कि जिला अस्पताल में गंदगी का आलम यह है कि कोरोना भी घबरा जाए। बावजूद इसके सीएमएस खुद को असहाय बताते हैं, कभी कहते हैं कि नगर पालिका की जिम्मेदारी है, वह सहयोग नहीं कर रहे, कभी सफाई कर्मियों को जिम्मेदार बताते हैं, अस्पताल की छतों पर बड़े पैमाने पर कबाड़ इकठ्ठा है, इसके अलावा परिसर में रखे कूड़ेदान महीनों भरे रखे रहते हैं, अस्पताल के शौचालय आदि की हालत भी दयनीय है। बताया कि जब हो हल्ला मचता है तो कूड़े को समेटकर इतिश्री कर ली जाती है, अस्पताल का सामुदायिक शौचालय आज भी इस प्रतीक्षा में है कि उसे चालू किया जाये। 
बुन्देली सेना ने जिलाधिकारी से सप्ताह में कम से कम दो बार जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण करने का अनुरोध किया है, ताकि अस्पताल की व्यवस्थाएं चौकस रहें। 

error: Content is protected !!