जमीन के लालच में वृद्ध की गला दबाकर की गई थी हत्या,बेटे समेत चार गिरफ्तार

कानपुर(हि.स.)। साढ़ थाने की पुलिस ने 30 नवम्बर की रात हुई एक वृद्ध की हत्या का खुलासा करते हुए उसके एक बेटे और तीन नातियों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में पता चला कि वृद्ध की हत्या जमीन की वजह से की गई। पुलिस इस मामले में हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए चारों आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर रही है।

पुलिस अधीक्षक कानपुर आउटर तेज स्वरूप सिंह ने बताया कि पकड़े आरोपितों में मृतक भगवानदीन का बेटा शैलेश उम्र 35वर्ष तथा नाती कुन्दन पुत्र छोटेलाल, अरविन्द, अरविन्द पुत्र रामेन्द्र उम्र 21 निवासीगण हाजीपुर कदीम (चन्दापुर) थाना साढ़ कानपुर नगर व बाल अपचारी उम्र लगभग 16वर्ष को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शनिवार की सुबह भगवानदीन 80वर्ष पुत्र स्वर्गीय बुधिया निवासी हाजीपुर कादीपुर (चंदापुर) थाना साढ़ का शव चारपाई में मृत पाया गया था। जांच के दौरान खुलासा हुआ कि उसकी गला घोटकर हत्या की गई है। पुलिस ने जब उपरोक्त संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो पूरा राज खुल गया।

पूछताछ के दौरान आरोपितों ने बताया कि 20 बीघा में 6 बीघा जमीन पहले ही भगवानदीन ने बेच दी थी। बची 14 बीघा जमीन को भगवानदीन पुत्र स्वर्गीय बुधिया निवासी हाजीपुर कदीम (चंदापुर) थाना साढ़ कानपुर नगर द्वारा मना करने के बावजूद बेचने जा रहा था। भगवानदीन को मारने के सिवा कोई दूसरा उपाय न पाकर उसकी हत्या करने की योजना बनाई गई और 30 सितम्बर की रात लगभग बारह बजे सोते समय उसका गला व हाथ, पैर पकड़कर मार दिया गया। शनिवार सुबह चुपचाप उसका अन्तिम संस्कार करने की योजना बना रहे थे कि इसी बीच किसी ग्रामीण ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जहां पोस्टमार्टम के दौरान खुलासा हुआ कि उसकी गला घोंटकर हत्या की गई। जिसके बाद पुलिस ने इस सम्बन्ध में हत्या का मुकदमा दर्ज किया और उक्त चारों आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई कर रही है।

राम बहादुर

error: Content is protected !!