जमीन के लालच में की थी भाई और भाभी की हत्या, दो आरोपित गिरफ्तार

– नौ बीघा जमीन की खातिर वारदात को दिया था अंजाम

एटा(हि.स.)। कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव श्रीकरा में सोमवार को हुई दम्पति की हत्या का खुलासा पुलिस ने चौबीस घंटे के भीतर कर दिया। हत्या के आरोप में भाई सहित दो आरोपिताें को गिरफ्तार किया है। जमीन के लालच में आकर युवक ने अपने भाई और भाभी की हत्या की थी। भतीजे को घायल किया था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने मंगलवार को पुलिस लाइन स्थित सभागार में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि सोमवार को क्षेत्र में रहने वाले जितेन्द्र और उसकी पत्नी प्रीति की हत्या की थी। बेटे अमन को घायल किया था। इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने मृतक जितेन्द्र के बड़े भाई पंकज और उसके दोस्त प्रवेन्द्र को गिरफ्तार किया है। हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार और खून से सने कपड़े बरामद हुए हैं।

पंकज ने ही थाने में अपने भाई और भाभी की हत्या का आरोप ससुरालवालों पर लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने विवेचना के बाद चौबीस घंटे के भीतर ही घटना का पटाक्षेप करते हुए पंकज और उसके दोस्त को अलीगंज रोड से धर दबोचा। अभियुक्त ने जुर्म स्वीकारा कि एक करोड़ 80 लाख रुपये की सम्पत्ति को लेकर उसने वारदात को अंजाम दिया था।

जितेन्द्र ने प्रीति से करीब चार वर्ष पूर्व प्रेम विवाह किया था, जिसका विरोध लड़की के परिवार वाले करते थे। संतान होने के बाद ससुरालियों ने इसका विरोध बंद कर दिया था। इसी का फायदा उठाकर उसने वारदात को अंजाम देकर स्वयं ससुरालियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया। एसएसपी ने पुलिस टीम को 20 हजार रुपये का इनाम दिया है।

सुनील यादव

error: Content is protected !!