जमीन कब्जाने के उद्देश्य से की गई थी इंद्रपाल की हत्या

बागपत (हि.स.)। कोतवाली क्षेत्र के गांव संतोषपुर में हुई इंद्रपाल हत्याकांड का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया है। जमीन कब्जाने के लिए इन्द्रपाल के  रिश्तेदार भाई ने शराब पिलाने के बाद गला दबाकर उसकी हत्या की थी। पुलिस ने आरोपित, उसके भाई और पिता को गिरफ्तार कर लिया, जबकि मृतक की पत्नी को छोड़ दिया है। 

पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि शुक्रवार को गांव में गन्ने के खेत से इंद्रपाल का शव मिला था। वह घर से करीब पांच दिन से लापता चल रहा था। मृतक के भाई सुरेंद्र ने इस संबंध में अपने रिश्ते के चचेरे भाई भीम, सोनू और चाचा फिरे को नामजद करते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। 

पुलिस ने शुक्रवार को ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया था। जांच में पता चला कि मृतक इन्द्रपाल की पत्नी का आरोपित भीम से अवैध संबंध था। जिसका मृतक विरोध करता था। इसी कारण इंद्रपाल की हत्या की गई है। इसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। 

पूछताछ के दौरान भीम ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उसने बताया कि उसके इंद्रपाल की पत्नी से अवैध संबंध है। वह उसे रास्ते से हटाकर उसकी पत्नी से शादी करना चाहता था, ताकि उसकी जमीन व प्लाट पर कब्जा कर सके। उसने बताया कि इंद्रपाल शराब पीने का आदी था। उसने योजना को अंजाम देने के लिए  26 सितम्बर की देर शाम गांव के निकट ही खेत में एक ट्यूबवेल पर इन्द्रपाल के साथ शराब पी थी। बेहद नशे में होने पर उसने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव को गन्ने के खेत में फेंककर फरार हो गया। 

एसपी ने बताया कि अभियुक्तों के बयान और मामले की जांच में इस हत्याकांड में मृतक की पत्नी की किसी भी प्रकार की कोई भूमिका सामने नहीं आई है। इसलिए उसे छोड़ दिया गया है। साथ ही तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया है। 

error: Content is protected !!