छह से 15 अक्टूबर तक अयोध्या में होगी लाइव रामलीला

मनोज तिवारी

अयोध्या। रामनगरी में रामलीला के पदाधिकारियों ने लोकप्रिय सांसद और अयोध्या की रामलीला कमेटी के मुख्य संरक्षक परवेश साहिब सिंह वर्मा के साथ बैठक कर बजरंगबली की गदा देकर उनका स्वागत किया। सांसद ने कहा कि भगवान श्री राम की रामलीला विश्व की सबसे बड़ी रामलीला है और इसमें भगवान श्री राम के भक्तों का योगदान रहा है। पिछले वर्ष कोरोना काल के समय में 16 करोड़ से भी ज्यादा दर्शकों ने दुनिया के कोने-कोने में विश्वभर में भगवान श्री राम की रामलीला देखी। इस बार कोरोना की महामारी को देखते हुए सभी आर्टिस्ट दोनों वैक्सीन लगवाकर ही काम करेंगे और रामलीला कमेटी अपनी तरफ से सभी आर्टिस्ट को फ्री में वैक्सीन लगवाएगा।
इस बार भी रामलीला घर बैठकर ही देखने को मिलेगा। ऑडियंस एलाउड नही हैं। यह रामलीला 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक शाम को 7 बजे से 10 बजे तक लाइव दिखाई जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष प्रयासों से संस्कृति विभाग के मंत्री नीलकंठ तिवारी के निर्देशन में अयोध्या शोध संस्थान व मेरी मां फाउंडेशन संस्था द्वारा इसका आयोजन किया जाएगा। सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। रामलीला में मुख्य भूमिका निभा रहे शहबाज खान रावण के किरदार में नजर आएंगे। बिंदु दारा सिंह हनुमान जी के किरदार में नजर आएंगे। असरानी जी नारद मुनि के किरदार में नजर आएंगे। रजा मुराद कुंभकरण के किरदार में नजर आएंगे। शक्ति कपूर अहिरावण के किरदार में नजर आएंगे। रवि किशन परशुराम के किरदार में होंगे। शीबा खान मंदोदरी बनेंगी तो अमिता नांगिया कैकयी के किरदार में नजर आएंगी। कैप्टन राज माथुर भरत बनेंगे। राकेश बेदी बाली की भूमिका निभाएंगे। अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे। इस मौके पर रामलीला कमेटी के चेयरमैन राकेश बिंदल, अध्यक्ष सुभाष मलिक (बॉबी), भरत की भूमिका निभा रहे कैप्टन राज माथुर, उपाध्यक्ष अमित कुमार, नितिन शर्मा, अमित साहनी, दिनेश ईस्ट दिल्ली स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन निर्मल जैन और वाइस चेयरमैन दीपक मल्होत्रा, बीजेपी महिला मोर्चा की प्रवक्ता छवि काला सिंह मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :  ट्रक ने मारी बस को जोरदार टक्कर, 18 की मौत, 25 गंभीर

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!