चारबाग बस स्टेशन पर एमएसटी काउंटर खुला, 100 किलोमीटर तक की बनेगी एमएसटी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) ने सोमवार से चारबाग बस स्टेशन पर अलग से मंथली सीजन पास (एमएसटी) काउंटर खोल दिया है। इस काउंटर अब यात्री 100 किलोमीटर तक की दूरी के लिए एमएसटी बनवा सकेंगे।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक काशी प्रसाद ने बताया कि चारबाग बस स्टेशन पर सोमवार को अलग से एमएसटी काउंटर खोल दिया गया है। पहले यहां पर अलग से एमएसटी काउंटर नहीं था।  इसलिए यात्रियों को दिक्कतें होती थीं। यात्रियों को एमएसटी  बनवाने के लिए कैसरबाग और आलमबाग बस टर्मिनल पर  जाना पड़ता था।  

उन्होंने बताया कि चारबाग बस स्टेशन पर दैनिक यात्रियों की संख्या काफी अधिक रहती है। अधिकांश यात्री लखनऊ के आसपास के क्षेत्रों से बस से यहां आकर उतरते हैं। इसलिए  यात्रियों की सुविधा के लिए चारबाग के एमएसटी काउंटर पर 100 किलोमीटर तक की दूरी के लिए एमएसटी बनाई जाएगी। एमएसटी से रोजाना 100 किलोमीटर तक सफर करने वाले यात्रियों को 40 प्रतिशत की छूट मिलती है। 100 किलोमीटर से अधिक की दूरी के लिए यात्रियों को टिकट लेना पड़ेगा।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया लखनऊ के आसपास के लोग बस से चारबाग आकर मेट्रो से अपने गंतव्य तक जाते हैं। आज से लखनऊ में मेट्रो ट्रेन शुरू हो गई है। इसलिए यात्रियों की सुविधा के लिए चारबाग में एमएसटी काउंटर खोल दिया गया है।

error: Content is protected !!