गेंदबाजों ने रणनीति को काफी अच्छी तरह से अंजाम दिया : श्रेयस अय्यर

सुनील दुबे

अबू धाबी (हि.स.)। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 6 विकेट से मिली जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने रणनीति को काफी अच्छी तरह अंजाम दिया। 
इस मुकाबले में आरसीबी की टीम सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल (50) के अर्धशतक के अलावा एबी डिविलियर्स (35) और कप्तान विराट कोहली (29) की उम्दा पारियों के बावजूद सात विकेट पर 152 रन ही बना सकी, जिसके जवाब में दिल्ली ने रहाणे (60) और धवन (54) के बीच दूसरे विकेट की 88 रन की साझेदारी की बदौलत 19 ओवर में चार विकेट पर 154 रन बनाकर जीत दर्ज की। 
दिल्ली की ओर से नोर्ट्जे ने 33 रन देकर तीन जबकि रबाडा ने 30 रन देकर दो विकेट चटकाए। रविचंद्रन अश्विन ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर एक विकेट हासिल किया। 
मैच के बाद अय्यर ने कहा, “मुझे लगता है कि गेंदबाजों ने रणनीति को काफी अच्छी तरह अंजाम दिया और उन्हें पता था कि क्या करना है। होटल में हमने कुछ सीजन में विरोधी टीम के कमजोर और मजबूत पहलुओं पर बात की थी और मुझे लगता है कि आज यह काम कर गया।” 
उन्होंने कहा, “मैं टीम के प्रदर्शन से काफी खुश हूं। हमें पता था कि यह करो या मरो का मुकाबला है और हमारा ध्यान सिर्फ जीत दर्ज करने पर था, नेट रन रेट पर नहीं। दूसरे हाफ में जीत दर्ज करने वाली टीमों ने स्थिति को पूरी तरह बदलकर रख दिया। निश्चित तौर पर यह काफी प्रतिस्पर्धी टूर्नामेंट है।” 
मुंबई के खिलाफ पहले क्वालीफायर के संदर्भ में उन्होंने कहा कि मुंबई टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। हमें चीजों को सहज रखना होगा, बेसिक्स पर ध्यान देना होगा, हमने बैठक में यही बात की है। 

error: Content is protected !!