गाजियाबाद : लोनी में बुजुर्ग दंपति हत्याकांड का खुलासा, पुत्र ही निकला माता-पिता का कातिल

– छोटे भाई को प्रोपर्टी में ज्यादा हिस्सा देने से था खफा 
गाजियाबाद(हि. स.)। लोनी बॉर्डर थाना क्षेत्र बलरामनगर कॉलोनी में दो दिन पहले बुजुर्ग दंपत्ति हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने रविवार को कर दिया। इस हत्याकांड को बुजुर्ग दंपत्ति के पुत्र ने ही अंजाम दिया था। वह अपने माता पिता द्वारा की जा रही उपेक्षा व छोटे दिवंगत भाई की पत्नी व बच्चों को सम्पत्ति में ज्यादा हिस्सा देने से खफा था। पुलिस ने रवि को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से हत्या में इस्तेमाल की गई प्लास्टिक की रस्सी बरामद कर ली है।
रविवार दोपहर को लोनी बॉर्डर थाना पर आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉक्टर इराज राजा ने बताया कि दो दिन पहले बलराम नगर कॉलोनी के डी ब्लॉक में 70 वर्षीय सुरेंद्र सिंह व उनकी पत्नी संतोष 63 साल वर्ष की गला घोट कर हत्या कर दी गई थी। दोनों के शव घर की पहली और दूसरी मंजिल पर बरामद हुए थे। इस मामले में बुजुर्ग दंपत्ति के पुत्र रवि ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 
अपर पुलिस महानिदेशक राजीव सब्बरवाल ने भी खुद मौके पर आकर घटनास्थल का मौका मुआयना किया था। हत्याकांड को खोलने के लिए पुलिस ने कई टीमों का गठन किया गया था।  डॉक्टर राजा ने बताया कि जांच पड़ताल के दौरान शक की सुई बुजुर्ग दंपत्ति के पुत्र रवि ढाका पर आकर अटक गई। पुलिस ने रवि से पूछताछ की। पहले तो वह बयान बदलता रहा, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती की तो वह टूट गया और उसने अपने जुर्म का इकबाल कर लिया। 
एसपी ग्रामीण ने बताया कि सुरेंद्र ढाका ब्याज पर पैसे देने का काम करता था। उसके दो बेटे, बड़ा रवि ढाका जबकि छोटा गौरव ढाका है। गौरव ढाका का पहले निधन हो चुका है और उसकी पत्नी में बच्चे सुरेंद्र सिंह के घर में ही रहते हैं। जबकि रवि ढाका ने अपने पिता की मर्जी के खिलाफ शादी की थी। इसलिए मां-बाप रवि से नाराज थे। 
पूछताछ में रवि ढाका ने पुलिस को बताया कि उसके माता-पिता उसके छोटे भाई की पत्नी और बच्चों को संपत्ति में ज्यादा हिस्सा देना चाहते थे, जिस कारण वह परेशान चल रहा था। घटना वाले दिन वह ड्यूटी पर कुछ लेट गया। पहले उसने अपने पिता की हत्या की उसके बाद माता की हत्या करके ड्यूटी पर चला गया। मामला लूट का लगे इसके लिए उसने घर का सामान भी बिखेर दिया। वहां से वापस आया और अपने दोस्तों के साथ शाम 7:00 बजे तक ताश खेलता रहा और शाम को पहुंचने पर उसने अपने किसी ने उसके माता पिता की हत्या की सूचना पुलिस को दी। साथ ही थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई। हत्याकांड के खुलासे में लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी मदन पाल सिंह और स्वाट टीम के प्रभारी संजय पांडे की टीम का विशेष योगदान रहा। 

error: Content is protected !!