खेल : पेरिस में जितने भी मुकाबले खेले हैं, उनमें सेमीफाइनल मुकाबला अब तक का सर्वश्रेष्ठ : जोकोविच

सुनील दुबे

पेरिस (हि.स.)। फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल को हराकर फाइनल में प्रवेश करने वाले विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि उन्होंने अब तक पेरिस में जितने भी मुकाबले खेले हैं, उनमें यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ मैच रहा है।

18 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता सर्बिया के जोकोविच ने 13 बार के चैंपियन नडाल को चार सेटों तक चले सेमीफाइनल मुकाबले में 3-6, 6-3, 7-6(4), 6-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। यह मैच चार घंटे और 22 मिनट तक चला।

मैच के बाद जोकोविच ने कहा, “निश्चित रूप से यह अब तक का सबसे सर्वश्रेष्ठ और शानदार मैच रहा है, जोकि मैंने पेरिस में खेला है। आप खुद से कहते हैं कि आपके ऊपर कोई दबाव नहीं है, लेकिन मेरा यकीन कीजिए कि यहां पर बहुत दबाव है।”

जोकोविच ने कहा, “मैं मानसिक, शारीरिक रूप से अच्छा महसूस कर रहा था। मैं बहुत प्रेरित था। मेरे पास रणनीति में वास्तव में स्पष्ट योजना थी, पिछले साल के (फ्रेंच ओपन) फाइनल (जिसमें उन्हें सीधे सेटों में हराया गया था) से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए मुझे और बेहतर करने की आवश्यकता थी।”

बता दें कि 2005 में अपना पहला और 2020 में अपना आखिरी फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाले नडाल इस दौरान अब तक केवल तीन ही बार इस टूर्नामेंट में हारे हैं। इनमें 2009 में उन्हें चौथे राउंड में रोबिन सोडलिर्ंग से और 2015 के क्वार्टर फाइनल में जोकोविच से हार का सामना करना पड़ा था। 2016 में चोट के कारण वह तीसरे राउंड से बाहर हो गए थे।

error: Content is protected !!