कोरोना के कारण श्री रामजन्मभूमि पूजन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का शामिल होना सम्भव नहीं-डॉ. दिनेश शर्मा

-कोविड-19 के प्रोटोकाॅल का किया जाये पालन तथा सामाजिक दूरी पर दिया जाये विशेष जोर

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भव्य और दिव्य श्रीराम मन्दिर की आधारशिला 05 अगस्त को अयोध्या धाम में रखी जाएगी। इसमें कोरोना से उत्पन्न परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा भूमिपूजन के कार्यक्रम के लिए सीमित संख्या में महानुभाव आमंत्रित किये गये हैं।
डॉ. शर्मा ने बताया कि वर्तमान वैश्विक महामारी के कारण अयोध्या धाम में आयोजित होने वाले भूमि पूजन के ऐतिहासिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं का सम्मिलित होना सम्भव नहीं हो पा रहा है। श्रद्धालु संचार माध्यमों द्वारा कार्यक्रम के सजीव प्रसारण से जुड़कर इन ऐतिहासिक क्षणों के साक्षी बन सकते है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक दशा में निर्धारित प्रोटोकाॅल व सामाजिक दूरी का पालन किया जाए।
डॉ. शर्मा ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए निर्धारित प्रोटोकाॅल का हर हालत में पालन करना है। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि भूमि पूजन कार्यक्रम के लिए अयोध्या धाम में केवल आमंत्रित लोग ही पधारे। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार नागरिकों के बेहतर स्वास्थ्य और सुरक्षित भविष्य के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार द्वारा अनेक प्रयास किये जा रहे हैं।

error: Content is protected !!