केशव के अयोध्या-काशी-मथुरा वाले बयान पर सियासत गरमाई

-उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बयान को मिला मंत्री सुरेश खन्ना का साथ

लखनऊ(हि.स.)। अयोध्या और काशी में भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का यह बयान सियासी गलियारे में हलचल मचाए हुए है। उनके बयान से एक ओर जहां विपक्ष सांसत में पड़ गया है, वहीं योगी सरकार के मंत्री साथ दिखाई दे रहे हैं। योगी सरकार के संसदीय कार्य, चिकित्सा शिक्षा एवं वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने केशव के बयान का समर्थन किया।

दरअसल विधानसभा चुनाव से पहले एक रणनीति के तहत हर दिन सुबह भाजपा संगठन का कोई बड़ा नेता या सरकार के मंत्री मीडिया के समक्ष बयान दे रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने इसकी शुरुआत की है। इसी क्रम में पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर गुरुवार को मंत्री सुरेश खन्ना ने चिकित्सा शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार के कार्यों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि देश में अब तक के सभी प्रधानमंत्रियों में नरेन्द्र मोदी पर जनता का सबसे अधिक भरोसा है। उसी प्रकार प्रदेश में अब तक के सभी मुख्यमंत्रियों में योगी आदित्यनाथ पर लोगों का सबसे अधिक भरोसा है।

इस दौरान उनसे जब यह पूछा गया कि केशव के बयान पर विपक्ष कह रहा है कि हार के डर से भाजपा ऐसे बयान दे रही है, इस पर उनकी क्या राय है। इस सवाल के जवाब में खन्ना ने कहा कि अगर हम अपने धार्मिक स्थलों का सौंदर्यीकरण कर रहे हैं, तो इसमें गलत क्या है। धार्मिक क्षेत्र अयोध्या और काशी में हो रहे विकास से जनता खुश है। भगवान कृष्ण सबसे बड़े देवता हैं। अगर उनके लिए कोई कॉरिडोर बनाया जाता है या फिर उस क्षेत्र और स्थान का सुंदरीकरण किया जा रहा है तो उसमें गलत क्या है ? इस मुद्दे को भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में शामिल किए जाने के सवाल पर मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उसकी सरकारें जनता के हित में कार्य कर रही हैं। उनकी मंशा के अनुरूप काम करती हैं। इसलिए जन आकांक्षओं के अनुरूप ही मुद्दों को शामिल किया जाएगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बाद मंत्री सुरेश खन्ना का यह बयान स्पष्ट करता है कि आगामी चुनाव में कृष्ण जन्मभूमि स्थल मथुरा बड़ा मुद्दा होगा।

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने केशव के बयान को घोर राजनीतिक करार दिया है। उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि उप्र के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद का विधानसभा आम चुनाव के नजदीक दिया गया बयान कि अयोध्या व काशी में मंदिर निर्माण जारी है, अब मथुरा की तैयारी है, यह भाजपा के हार की आम धारणा को पुख्ता करता है। पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को आगाह किया है। आगे उन्होंने लिखा कि इनके इस आखिरी हथकण्डे से अर्थात हिन्दू-मुस्लिम राजनीति से भी जनता सावधान रहे।

error: Content is protected !!