किसी भी देश का भविष्य शिक्षकों पर निर्भर : डीएम

डीएम ने 110 शिक्षको को किया सम्मानित

जौनपुर। जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह ने शनिवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 110 शिक्षकों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि शिक्षक देश के भविष्य को तैयार करते हैं। किसी भी देश का भविष्य कैसा होगा, यह उस देश के शिक्षकों पर निर्भर करता है। 
जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में अधिकांश शिक्षक अपने कर्तव्यों का पालन ईमानदारी से कर रहे हैं। शिक्षिको ने ठान लिया है कि विद्यालयो में पढ़ाई का वातावरण बना के ही रहेंगे। ऐसे शिक्षकों को बहुत बहुत बधाई है। कहा कि मैं स्वयं संकल्पित हूं की जनपद के विद्यालयों में बदलाव लाया जाए। उन्होंने कहा कि शिक्षक बच्चों को ड्रेस में आने तथा आधे घंटे संस्कार की बातें बताये। अधिकांश बच्चे सरकारी स्कूलों से पढ़कर ही सिविल सर्विसेज में आते हैं। डीएम ने अध्यापकों को निर्देश दिया कि बच्चों के अभिभावकों से वार्ता करें। गांव के सर्वांगीण विकास में शिक्षकों का बहुत योगदान रहता है। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों को भी विद्यालय के कार्यो में सहभागिता कराएं। 
उन्होंने शिक्षकों को निर्देश दिया कि विद्यालय से पढ़े छात्र जो किसी भी पद पर हों, उनका नाम विद्यालय की दीवाल पर 31 सितंबर तक अवश्य लिखवा लें एवं उनको विद्यालय बुलाकर सम्मानित भी करें। जिससे बच्चों के मन में भी कुछ बनने की प्रेरणा आए। जिलाधिकारी ने कहा कि जौनपुर में शिक्षा का माहौल बहुत अच्छा है। इसे और आगे ले जाना ही हमारा लक्ष्य है। सभी शिक्षकों को निर्देश दिया कि मुसहर परिवारों पर विशेष ध्यान दें। कार्यक्रम का संचालन अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ अमित सिंह ने किया। इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि तिवारी सहित समस्त खंड शिक्षा अधिकारी उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!