किसान के हत्यारों को न पकड़ने पर आक्रोशित परिजन ने सड़क पर शव रखकर लगाया जाम

औरैया(हि.स.)। जिले के फफूंद थाना क्षेत्र के गांव कुठर्रा में एक किसान की हत्या हुए 36 घंटे बीतने के बाद भी हत्यारों को गिरफ्तार नही करने से ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। उन्होंने शव का अंतिम संस्कार नहीं करके फफूंद दिबियापुर रोड पर बैसुंध्रा गांव के पास सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया।और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनका आरोप था थानाध्यक्ष फफूंद आरोपियों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। हम लोगों को उल्टा धमका रहे हैं।

गांव कुठरा निवासी 44 वर्षीय किसान राजकुमार उर्फ छुन्नू की रविवार रात डीजल लेकर दिबियापुर से लौटते वक्त बैसुंधरा और दूल्हा राय का पुरवा के बंबा पर पुरानी रंजिश को लेकर हत्या कर दी गई थी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही नरेश कठेरिया व उसके पुत्र धर्मेंद्र उर्फ डीपी और गुलशन व उसके अज्ञात साथियों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। शाम को शव गांव वापस आने के बाद परिजनों ने अंतिम संस्कार नहीं किया और पुलिस से हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की। मंगलवार की सुबह परिजनों का सब्र छलक उठा और उन्होंने शव को बैसुंधरा बंबा पर रखकर जाम लगा दिया। परिजनों का आरोप था कि फफूंद प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार पांडेय राजनैतिक दबाव में हत्यारों को बचा रहे हैं। जबकि हत्यारे गांव के आसपास ही घूम रहे हैं।

ग्रामीणों का आरोप था कि पुलिस उल्टा मृतक के परिजनों को ही धमका रही है। प्रभारी निरीक्षक विजय पांडेय ने शव को जबरन अंतिम संस्कार कराने का दवाब बनाते हुए शव को छीनने लगी और महिलाओं व ग्रामीणों से अभद्रता की। जिससे ग्रामीणों में गुस्सा बढ़ गया। उन्होंने मंगलवार को सड़क पर शव रखकर जाम लगा दिया। सूचना मिलते ही मौके पर सीओ अजीतमल, अपर पुलिस अधीक्षक सहित कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। जहां पर अपर पुलिस अधीक्षक के आश्वासन के वाद लगभग एक घंटे बाद पर जाम खुल सका।

सुनील

error: Content is protected !!