किसानों के मुआवजे के लिए सपा का प्रदर्शन

अयोध्या। हवाई अड्डा के विस्तार में धर्मपुर गांव के किसानों को मुआवजा का प्रकरण और गरमा गया है। जिसे विपक्ष में कांग्रेस के बाद सपा ने भी मुद्दा बनाकर शनिवार को प्रदर्शन किया। समाजवादी पार्टी कार्यालय से दोपहर में सैकड़ों कार्यकर्ता कचहरी के लिए निकले थे। जहां पार्टी कार्यालय के बाहर ही पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वहां जाने से रोका। जिसके बाद भारी बारिश में कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। 
सपा कार्यकर्ताओं ने जिले के पूर्व राज्यमंत्री तेज़ नारायण पांडेय पवन के नेतृत्व में प्रदर्शन किया। इस दौरान भारी बारिश में सपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस भी पानी में भीगी। वहीं पर पहले से मौजूद सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शन में धर्मपुर के किसान भी शामिल रहे। 
प्रदर्शन के बाद पूर्व राज्यमंत्री तेज़ नारायण ने कहा कि श्रीराम एयरपोर्ट बने उसका स्वागत है। लेकिन किसानों को पीड़ित करके श्रीराम एयरपोर्ट का स्वागत नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि धर्मपुर के किसानों को उचित मुआवजा मिले। धरमपुर एवं माझा बरेहटा के किसानों की जमीन का सही मुआवजा एवं उनके हक-अधिकार के लिये किसानों एवं पार्टी के साथियों द्वारा भीगते पानी में प्रदर्शन किया गया। सरकार से हम मांग करते हैं कि जिस तरह से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किसानों को भारी मुआवजा देने का काम किया था। उसी तरह इन गांवों का सर्किल रेट बढ़ाकर किसानों को छः गुना मुआवजा दिया जाय। 
गौरतलब है कि श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण में 3 गांव की जमीन अधिगृहित हो रही है। जनौरा नंदापुर गांव के मुताबिक धरमपुर को मुआवजा नहीं मिल रहा है। जिसके सर्किल रेट में भारी अंतर। है। किसान जमीन देने को तैयार नहीं हैं। 

error: Content is protected !!