कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष हमलावर, भाजपा आईटी सेल भी आक्रामक तेवर में

वाराणसी। पूरे प्रदेश में बढ़ रहे अपराध को लेकर सरकार पर विपक्षी दलों के हमलावर तेवर और सोशल मीडिया के जरिये मनगढ़ंत आकड़ों को लेकर भाजपा की आईटीसेल भी आक्रामक तेवर में आ गई है। गुरूवार को पार्टी के जिला कार्यालय पर रोहनिया एवं सेवापुरी विधानसभा आईटी सेल के पदाधिकारियों की एक संगोष्ठी आयोजित की गई। 
गोष्ठी में “वर्तमान राजनीति में सोशल मीडिया की भूमिका” विषय पर चर्चा कर कार्यकर्ताओं ने इस पर मंथन किया। बैठक में जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा ने कहा कोई भी साधन अपने साथ अवसर भी लेकर आता है और समस्याएं भी। फर्क पड़ता है तो उसके उपयोगकर्ता के रवैये से की उपयोगकर्ता उस साधन के जरिये कौन से उद्देश्य की प्राप्ति करना चाहता है। सोशल मीडिया के साथ भी ऐसा ही है। अन्य वक्ताओं ने कहा कि सोशल मीडिया ने भौतिक सीमाओं को भी मिटाया है। अब एक गाँव में बैठा आम व्यक्ति भी अब सरकारी योजनाओं के बारे में देख सकता है। वह अपने गांव को उन योजनाओं के बारे में जागरूक कर सकता है। जिला महामंत्री प्रवीण सिंह गौतम ने कहा कि यदि कोई झूठ बात सोशल मीडिया पर फैलाने की कोशिश कर रहा है तो उससे कहीं जोरदार ढंग से सरकार के पक्ष को रखना जरूरी है।  हमें आंकडों, तस्‍वीर, वीडियो के साथ उसे साझा करना होगा। जिससे कि विपक्ष के फैलाए झूठ को सबके सामने लाया जा सके।

जिला मीडिया सह- प्रभारी अरविंद मिश्रा ने कहा कि हमारी जिम्‍मेदारी है जनता के बीच सरकार की योजनाओं, कानून व्‍यवस्‍था, सरकार द्वारा समय’समय पर जारी दिशा निर्देश आदि के बारे में सोशल मीडिया के जरिए अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाये। संगोष्ठी के अंत में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर शोक जताया गया। उनकी आत्मा की शांति के लिए  पदाधिकारियों ने दो मिनट का मौन भी रखा।

error: Content is protected !!