कानपुर में गंगा के अरौल कोठी घाट पर गंगा नहाने गए छह लोग डूबे, एक की मौत

कानपुर (हि.स.)। बिल्हौर के आसींद अरौल गांव की कोठी घाट पर मंगलवार को गंगा नहाने के दो बच्चों समेत छह लोग डूब गए। सूचना पर पुलिस विभाग के अधिकारी वहां पहुंचे हैं। गंगा में डूबने वालों में एक युवक को खोज लिया है, लेकिन अस्पताल पहुंचने के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया, जबकि गंगा में डूबे पांच लोगों की तलाश जारी है।

बिल्हौर के आसींद गांव के 20वर्षीय सौरभ कटियार, विनय कुमार पटेल की 15वर्षीय बेटी अनुष्का, 13वर्षीय अंशिका पटेल और 20वर्षीय अभय कटियार एवं 18वर्षीय तनु कटियार एवं मनु मंगलवार सुबह अपने घर से गंगा में स्नान करने के लिए अरौल कोठी घाट गए। जहां स्नान करते समय युवती गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी। उसे डूबता देखा तो उसके साथ गए युवकों ने उसे बचाने के लिए गंगा में छलांग लगा दी। घाट के किनारे खड़े लोग कुछ समझ पाते वे सभी डूब गए। यह देखते वहां अफरा-तफरी मच गई और गांव वालों ने बचाने के लिए शोर मचाया तथा तत्काल गोताखोरों एवं पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे गोताखोरों ने 20 वर्षीय सौरभ को बीच धारा से खोज निकाला। जिसे ग्रामीण तत्काल अस्पताल लेकर गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हादसे की खबर मिलते ही बिल्हौर थाना प्रभारी समेत अन्य पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे।

क्षेत्राधिकारी बिल्हौर रंजीत कुमार ने बताया कि सभी बच्चे बरंडा गांव के संदीप कटियार की कपड़े की नई दुकान के उद्घाटन में आए हुए थे। सभी बगैर घर वालों के बताए ही गंगा के किनारे पिकनिक मनाने चले गए थे। गोताखोरों की चार टीमों को गंगा में डूबे हुए बच्चों की तलाश में लगाया गया है। अब तक एक युवक को खोज लिया गया है, जिसे सीएचसी भेजा गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया है। अन्य पांच लोगों की तलाश जारी है।

राम बहादुर

error: Content is protected !!