कानपुर टेस्ट : कीवी टीम के नाम रहा टेस्ट का दूसरा दिन

कानपुर (हि.स.)। ग्रीनपार्क में खेले जा रहे दो टेस्ट की सीरीज के पहले मैच के दूसरा दिन मेहमान टीम न्यूजीलैंड के नाम रहा। टिम साउथी (69 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी के बाद बल्लेबाज टाम लाथम (50 नाबाद) और विल यंग (75 नाबाद) की सलामी जोड़ी के बीच 129 रनों की शानदार शतकीय साझीदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने खेल समाप्त होने तक बिना किसी नुकसान के 129 रन बनाकर मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल की।

शुक्रवार को जब न्यूजीलैंड टीम खेलने उतरी तो भारतीय टीम को आज सस्ते में समेटने में अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी की भूमिका अहम रही। नई गेंद के साथ पिच पर मिल रही स्विंग का भरपूर फायदा उठाते हुये टिम साउथी ने विकेटों की झड़ी लगा दी। उन्होंने पहला रवीन्द्र जडेजा (50) को क्लीन बोल्ड आउट किया, जबकि बाद में ऋद्धिमान साहा (01),श्रेयस अय्यर (105),अक्षर पटेल (03) उनके शिकार बने। इससे पहले गुरूवार को साउथी ने चेतेश्वर पुजारा को आउट किया था। आज गिरने वाले दो अन्य भारतीय विकेट एजाज पटेल के खाते में गये। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन (38) और ईशांत शर्मा को शून्य पर चलता कर भारत के बड़ा स्कोर खड़ा करने के सपने को चकनाचूर कर दिया। उमेश यादव दस रन बनाकर अविजित पवेलियन लौटे।

पदार्पण टेस्ट में शतकवीर बने श्रेयस अय्यर ने अपनी पारी में 267 मिनट क्रीज पर टिक कर 171 गेंदों का सामना किया। इस दौरान 13 चौके और दो छक्के लगाये। उनका साथ देने आये अश्विन ने 63 गेंदो की अपनी संक्षिप्त पारी में पांच चौकों की मदद से 38 रन टीम के स्कोर में जोड़े। भारत की ओर से पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ने वाले श्रेयस 16वें बल्लेबाज बन चुके है, जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ यह करिश्मा करने वाले वह तीसरे भारतीय है।

error: Content is protected !!