कानपुर : चार घरों को निशाना बनाकर चोर बटोर ले गए 10 लाख का माल

– एक घर में तो परिवार सोता रहा और छत के रास्ते घुसे चोरों ने साफ कर दिया लॉकर
– घटनाओं से गुस्साएं ग्रामीणों ने पुलिस पर लगाए आरोप, नोकझोंक के बाद हुए शांत

कानपुर (हि.स.)। सचेंडी थानाक्षेत्र में शातिर चोरों ने एक के बाद एक चार घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। हैरत की बात यह रही कि गांव के बाहर पुलिस चौकी के बावजूद चोरों ने रातभर गांव के अंदर घरों व दुकानों में धमाचौकड़ी मचाई लेकिन पुलिस को भनक नहीं लगी। चोर कई घरों से जेवरात व नकदी सहित करीब 10 लाख का माल बटोर ले गए हैं। 
घटना की जानकारी शनिवार को गृहस्वामियों को हुई तो सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन करती हुई चोरों की तलाश में जुट गई है। वहीं, घटना को लेकर ग्रामीणों ने पुलिस गश्त पर सवाल उठाते हुए नाराजगी जाहिर की है।
सचेंडी के सीढ़ी इटारा गांव में रहने वाले अमित सिंह परिवार के साथ रहते है। घर में ही उनकी परचून की दुकान भी है। वह शुक्रवार की रात परिवार के सदस्यों के साथ खाना खाने के बाद एक कमरे में सो रहे थे। इस बीच अर्धरात्रि में अज्ञात चोर छत के रास्ते घर में दाखिल हुए। सीढ़ियों ने नीचे उतर आए चोरों ने कमरे में रखी अलमारी का लॉकर तोड़कर लगभग 10 लाख रुपये के गहने व नकदी पार कर दी। शनिवार सुबह घर की छत पर गहनों के खाली पड़े डब्बे बिखरे देख परिवार के लोगों को चोरी की जानकारी हुई। इसी तरह चोरों ने गांव के निर्भय सिंह के घर को भी निशाना बनाया। 
उन्होंने बताया कि शुक्रवार को प्रसूता पत्नी पूजा ने नौबस्ता इलाके में स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया था, जिसके चलते बच्चे को जन्म दिया था और घर के सभी परिवारीजन अस्पताल में थे। शनिवार भोर के समय वह अस्पताल में इलाज के लिए रुपये लेने वह घर पहुंचे तो अंदर सारा सामान बिखरा पड़ा था। सामान बिखरा देख उनके होश उड़ गए। उनके घर से चोर लगभग 60 हजार के जेवरात और 50 हजार रुपये समेट ले गए। इसी गांव के प्रेम सिंह की परचून दुकान को भी चोरों ने निशाना बनाया। उनकी घर के बाहर बनी दुकान का चोरों ने शटर तोड़कर अंदर रखे एक लाख का सामान पार कर दिया। 
इसके बाद चोरों ने चौथी वारदात हरि सिंह के मकान के बाहर खड़ी उनके बेटे विष्णु की बाइक चुरा ले गए। सुबह घटनाओं की जानकारी पर पीड़ितों के साथ ही ग्रामीणों ने पुलिस मुस्तैदी व गश्त पर सवाल उठाए। ग्रामीणों का कहना है कि अगर रात्रि गश्त पुलिस ठीक से करती तो चोर एक साथ की गई चारों वारदात करने में कामयाब नहीं होते और पकड़े भी जा सकते थे। इन घटनाओं की सूचना पर पहुंची पुलिस को देख ग्रामीण भड़क गए थे। चोरों को जल्द पकड़ने का आश्वासन देकर पुलिस ने ग्रामीणों को शांत कराया। 
सचेंडी थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार सोलंकी ने बताया कि एक साथ कई जगहों पर चोरी की वारदात हुई है। चोरी गए सामान की कीमत का पता लगाया जा रहा है। मामले में मुकदमा दर्ज कर चोरों की तलाश में पुलिस की टीमें लगा दी गई है।

error: Content is protected !!