कानपुरः नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, पांच गिरफ्तार

कानपुर (हि.स.)। रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए शुक्रवार को महाराजपुर थाना पुलिस और स्वाट टीम ने पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह में सक्रिय एक सदस्य रेलवे में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर मानिकपुर में कार्यरत है।

गिरोह का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक आउटर आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि मानकपुर रेलवे में चतुर्थ श्रेणी के पद पर कार्यरत रोशन समेत पांच लोग पूरा गिरोह बनाकर रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी ज्वाॅइनिंग लेटर तैयार करके अब तक कई लोगों से धोखाधड़ी कर चुके हैं। गिरोह के सदस्य विभिन्न जनपदों में लोगों को अपना शिकार बनाते है। गिरोह के सदस्य नौकरी के नाम पर अब तक 20 लाख 26 हजार 300 सौ रुपये हड़प कर चुके है।

इस सम्बन्ध में महाराजपुर थाने में एक पीड़ित युवक ने गिरोह के खिलाफ लिखित शिकायत किया था। इसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर सर्विलांस को लगाया। लोकेशन ट्रेस करने के बाद शुक्रवार को बदमाशों की गिरफ्तारी कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 09 से की गई।

पूछताछ में आरोपितों ने अपना गुनाह कबूल किया है। पकड़े गए पांचों आरोपितों में से तीन प्रयागराज के रहने वाले हैं जबकि एक झारखंड और हरियाणा का रहने वाला है। पुलिस टीम पांचों आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।

राम बहादुर/दीपक

error: Content is protected !!