कई वर्षों से फरार ढाई-ढाई हजार के दो इनामी बदमाश गिरफ्तार

– एट व माधौगढ़ थाना पुलिस को मिली सफलता

जालौन। जिले में अलगकृअलग थाना क्षेत्रों में कई वर्षों से फरार चल रहे ढाई-ढाई हजार के दो इनामी बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इनके कब्जे से तमंचे व कारतूस भी बरामद किए गए हैं। शनिवार को अपर पुलिस अधीक्षक ने अपने कार्यालय में इन मामलों का खुलासा किया।
मामलों का खुलासा करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक डा. अवधेश सिंह ने बताया कि माधौगढ़ कोतवाली पुलिस ने शनिवार को वांछित अपराधी राजू उर्फ बुद्ध सिंह पुत्र स्वर्गीय श्रीराम निवासी ग्राम ऐदलपुर थाना जालौन को एमपी बॉर्डर के समीप गोपालपुरा पुल से गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लिए जाने पर उसके कब्जे से एक तमंचा व दो कारतूस बरामद किए गए हैं। 
उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपी के खिलाफ अपहरण, बलात्कार व पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। यह चार वर्षों से फरार चल रहा था। पुलिस लगातार इसकी तलाश कर रही थी, लेकिन यह पुलिस को चकमा देता रहा। पूर्व में पुलिस अधीक्षक द्वारा इस पर ढाई हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। वांछितों की तलाश में जुटी माधौगढ़ कोतवाली पुलिस को आखिरकार शनिवार को सफलता हाथ लग गई। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष बीएल यादव, उपनिरीक्षक राजीवकान्त, सिपाही गोपाल दीक्षित व राममोहन शामिल रहे। वहीं एट थाना पुलिस ने भी एक वांछित को पकडने में सफलता प्राप्त की। 
अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चुर्खी थाने के वांछित अपराधी जावेद अहमद उर्फ रऊफ पुत्र मसूद अहमद निवासी भगत सिंह नगर कोंच को एट थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह अपराधी भी कई वर्षों से फरार चल रहा था। जिस पर ढाई हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया थ। यह चुर्खी थाने में धोखाधड़ी के मुकदमे में वांछित है। तलाशी लिए जाने पर इसके कब्जे से भी एक तमंचा व दो कारतूस बरामद किए गए। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। गिरफ्तार करने वाली टीम में थानाध्यक्ष कमलेश कुमार, उपनिरीक्षक गणेश प्रसाद मिश्रा, शीलवन्त सिंह, हेड कांस्टेबिल पंकज तिवारी, सिपाही शैलेंद्र चौबे, मो. समीर शामिल रहे। दोनों ही मामलों में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट की कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है।

error: Content is protected !!