एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय पुरूष हॉकी टीम घोषित,मनप्रीत होंगे कप्तान

नई दिल्ली (हि.स.)। हॉकी इंडिया ने शुक्रवार को आगामी हीरो मेन्स एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए 20 सदस्यीय भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन 14 से 22 दिसंबर 2021 तक होना है।

डिफेंडिंग चैंपियंस भारत अपने अभियान की शुरुआत पहले दिन कोरिया के खिलाफ करेगा। भारतीय टीम इस संस्करण में, पूल वन में कोरिया, जापान, मलेशिया, पाकिस्तान और मेजबान बांग्लादेश के साथ शामिल है।

भारतीय टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है,जबकि हरमनप्रीत सिंह टीम के उपकप्तान होंगे।

टीम के चयन के बारे में बात करते हुए, मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, “इस टीम का चयन करते समय अब हमारी नजर भविष्य पर है। निरंतर सफलता बनाने के लिए एक गहरी और मजबूत टीम की आवश्यकता होती है, इसलिए खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने के अवसर दिए जाने चाहिए। “

आगे कहा,”हमने एक ऐसी टीम चुनी है जिसके पास अनुभव और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है, जिनके पास यह दिखाने का मौका होगा कि वे क्या कर सकते हैं। यह एक व्यस्त मैच शेड्यूल है और कोविड स्थिति को देखते हुए एफआईएच और एएचएफ ने 18 खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति दी है। एशियन चैंपियंस ट्रॉफी एक विश्व स्तरीय प्रतियोगिता है जो सभी टीमों को अगले ओलंपियाड को बहुत आवश्यक प्रतिस्पर्धा के साथ शुरू करने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगी। हम चुनौती की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

भारतीय टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर- कृष्ण बहादुर पाठक, सूरज करकेरा।

डिफेंडर्स- हरमनप्रीत सिंह (उपकप्तान), गुरिंदर सिंह, जरमनप्रीत सिंह, दीप्सान तिर्की, वरुण कुमार, नीलम संजीव ज़ेस, मनदीप मोर।

मिडफील्डर- हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), जसकरण सिंह, सुमित, राजकुमार पाली, आकाशदीप सिंह, शमशेर सिंह।

फॉरवर्ड्स- ललित कुमार उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह, गुरसाहिबजीत सिंह, शिलानंद लकड़ा।

error: Content is protected !!