एलन मस्क ने चार दिनों के भीतर टेस्ला में 1.95 करोड़ शेयर 3.95 अरब डॉलर में बेचे

– मस्क अब तक टेस्ला में अपने 19 अरब डॉलर से ज्यादा के शेयर बेच चुके

नई दिल्ली (हि.स)। ट्विटर का अधिग्रहण करने के बाद टेस्ला के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने इस माह चार दिनों के भीतर टेस्ला के 19.5 करोड़ शेयर बेच दिए हैं। इन शेयरों की कीमत 3.95 अरब डॉलर है। कंपनी ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी।

शेयर बाजारों को दी गई जानकारी के मुताबिक मस्क ने इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के अपने 1.95 करोड़ शेयरों की बिक्री 4 नवंबर से आठ नवंबर के बीच की। इन शेयरों की कीमत 3.95 अरब डॉलर है। मस्क ने इससे पहले अगस्त में टेस्ला में अपने 7 अरब डॉलर के शेयर बेचे थे। कुल मिलाकर मस्क अब तक टेस्ला में अपने 19 अरब डॉलर से ज्यादा के शेयर बेच चुके हैं। उन्होंने इन शेयरों की बिक्री ट्विटर के साथ 44 अरब डॉलर के सौदे को पूरा करने के लिए शुरू की थी।

ट्विटर के नए मालिक मस्क के टेस्ला को लेकर किए गए फैसले के बाद उनकी नेटवर्थ में भी बड़ी गिरावट आई है। मस्क की नेटवर्थ घटकर 200 बिलियन डॉलर के नीचे पहुंच गई है। हालांकि, मस्क अभी भी दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। इस महीने की शुरुआत में मस्क की संपत्ति 223.8 अरब डॉलर आंकी गई थी, लेकिन खबर है कि बीते दो दिनों में मस्क की संपत्ति करीब 10 अरब डॉलर घटी है।

प्रजेश/सुनीत

error: Content is protected !!