एक्टर फिरोज खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन, बिग बी के डुप्लीकेट बनकर बटोरी शोहरत

मुंबई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश के बदांयू के रहने वाले मशहूर फिल्म और टीवी अभिनेता फिरोज खान का निधन हो गया है। गुरुवार की सुबह बदायूं में ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मौत हो गई।

फिरोज खान को अमिताभ बच्चन का डुप्लीकेट कहा जाता था। वह हूबहू बिग बी की तरह ही मिमिक्री और एक्टिंग करते थे। इस वजह से वह अपने प्रशंसकों के बीच फ़िरोज़ खान ”अमिताभ डुप्लीकेट” के नाम से मशहूर थे।

उन्होंने कई धारावाहिकों और फिल्मों में काम किया है। उन्होंने ”भाभीजी घर पर हैं”, ”जीजा जी छत पर हैं”, ”साहब बीबी और बॉस”, ”हप्पू की उलटन पलटन” और ”शक्तिमान” जैसे सीरियल्स में काम किया है। इसके अलावा वह सिंगर अदनान सामी के सुपरहिट गाने ”थोड़ी सी तू लिफ्ट करा दे” में नजर आए थे।

फिरोज खान पिछले कुछ दिनों से बदांयू में रह रहे थे। वहां रहते हुए उन्होंने कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। उनके वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल होते रहते हैं। फ़िरोज़ ने आखिरी बार 4 मई को बदायू में एक मतदाता महोत्सव में प्रस्तुति दी थी। उनके अभिनय को दर्शकों ने खूब सराहा।

उनके निधन से कला जगत में शोक फैल गया है। फिरोज खान का सोशल मीडिया पर अच्छा फैन बेस है। दीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम जैसे सेलिब्रिटी भी उन्हें इंस्टाग्राम पर फॉलो करते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या लाखों में है।

फ़िरोज़ खान, जो अमिताभ बच्चन की नकल करने के लिए जाने जाते हैं, अपने आखिरी प्रदर्शन में बिग बी की नकल की थी। उन्होंने अपने मशहूर डायलॉग बोलकर मतदाताओं को वोट करने के लिए प्रेरित किया। फिरोज खान बिग बी के अलावा दिलीप कुमार, शाहरुख खान, धर्मेंद्र और सनी देओल की मिमिक्री करते थे।

लोकेश चंद्रा/दधिबल

error: Content is protected !!