उप्र में नाॅन-कोविड चिकित्सालयों में फिर शुरू होगी ओपीडी सेवा

लखनऊ(हि.स.)। प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वजह से कई महीने से बंद अस्पतालों की ओपीडी अब शुरू हो जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में इसे लेकर निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ओपीडी संचालन को लेकर कोविड 19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन कराया जाए।
मुख्यमंत्री ने नाॅन-कोविड चिकित्सालयों में कोविड-19 के प्रोटोकाॅल के अनुरूप ओपीडी सेवा संचालित कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार सभी सावधानियां बरतते हुए सामुदायिक तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर भी ओपीडी सुविधा प्रारम्भ की जाए। 
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने आरोग्य मेला को शुरू करने के सम्बन्ध में विचार करने को कहा। उन्होंने कहा कि इससे स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता में वृद्धि भी होगी। मुख्यमंत्री ने कोरोना के प्रति जनता को जागरूक करने के अभियान को जारी रखने के निर्देश दिए। 
राज्य में इससे पहले सरकारी अस्पतालों में बच्चों का टीकाकरण शुरू हो चुका है। वहीं  मेजर और माइनर सर्जरी भी की जा रही हैं, जिससे मरीजों को स्वास्थ्य लाभ मिल सके। इस तरह राज्य में कोविड केयर के साथ नॉन कोविड केयर पर भी पूरी तरह ध्यान दिया जा रहा है। प्रदेश में बीते वर्ष 01 सितम्बर से 21 सितम्बर तक सरकारी अस्पतालों में जहां 14,826 मेजर सर्जरी की गई। वहीं कोरोना संक्रमण काल के बावजूद इस वर्ष इसी समयावधि में 10,642 मेजर सर्जरी की गई हैं। 

error: Content is protected !!