उप्रः दो मार्ग दुर्घटनाओं में 30 यात्री घायल, उपचार के लिए मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश

-बाराबंकी और फिरोजाबाद में हुए दो बड़े सड़क हादसे, जनहानि नहीं

-चार की हालत गंभीर होने पर ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया

लखनऊ(हि.स.)। उत्तर प्रदेश में हुए दो मार्ग दुर्घटनाओं में 30 यात्री घायल हुए है। इनमें चार लोग घायल हैं, जिन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है। जिला प्रशासन घायलों को बेहतर इलाज मुहैया करा रहा है। घटना के जानकारी पर घायलों के परिवार भी अस्पताल पहुंच गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद बाराबंकी तथा फिरोजाबाद में सड़क हादसे में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है और जिला प्रशासन को दुर्घटना में घायल हुए लोगों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

पहली घटना बाराबंकी जिले की है, जहां देर रात करीब दो बजे के करीब बाराबंकी-बहराइच हाईवे पर ओवरटेक के दौरान रोडवेज बस ने डीसीएम में पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में बस पर 12 से अधिक यात्री घायल हो गए, जिन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामनगर लाया गया। गंभीर रुप से घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगों को जिला चिकित्सालय फिर ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया, जिनमें सुमन साहू, सियाराम, सुखदेव वर्मा और शारदा है।

थाना प्रभारी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि बस बलरामपुर डिपो की है, जो कानपुर से बलरामपुर जा रही थी। इस बस में करीब 80 यात्री सवार थे। देर रात करीब दो बजे के करीब थाना रामनगर क्षेत्र के दलसराय के पास बस एक डीसीएम को ओवरटेक करने के दौरान यह हादसा हुआ है। कई घंटे चले इस राहत बचाव अभियान में घायल 12 यात्रियों को इलाज के सीएचएसी भेजा, जिनमें चार की हालत नाजुक है।

इसी तरह फिरोजाबाद जिले में लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर बस हुई दुर्घटनाग्रस्त में 18 सवारी घायल हो गई। सभी को इलाज के लिए उपचार के लिये सैफई भेजा गया है। यह हादसा देररात का बताया जा रहा है, जहां एक डबल डेकर बस जो दिल्ली से गोरखपुर को जा रही थी। वह लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर नगला खंगर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस में 36 यात्री सवार थे, जिनमें 18 यात्री घायल हुए है। इनमें तीन की हालत गंभीर है, अन्य लोग सामान्य रूप से घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए सैफई भेजा गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बताया कि हादसे में घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जा रहा है। सभी घायलों के परिवार को घटना के संबंध में जानकारी दे दी गई है। अभी तक किसी भी प्रकार की कोई जानहानि की बात सामने नहीं आई है।

दीपक

error: Content is protected !!