उन्नाव से आकर कानपुर में वाहन चोरी करने वाले तीन शातिर गिरफ्तार

– चोरों के कब्जे से एक तमंचा व चोरी की छह बाइकें बरामद

कानपुर (हि.स.)। जनपद उन्नाव से आकर कानपुर जिले में वाहन चोरी की वारदातें करने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को थाना जाजमऊ पुलिस ने दबोच लिया। गिरोह के सदस्यों की निशानदेही पर चोरी की छह मोटरसाइकिलें व एक तमंचा बरामद हुआ है। पकड़े गए अभियुक्तों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

चेकिंग में चढ़े हत्थे

एसीपी छावनी आईपीएस मृंगाक शेखर ने बताया कि थाना जाजमऊ पुरानी चुंगी रोड छबीलेपुरवा तिराहे पर पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक मोटर साइकिल सवार तीन युवकों को पकड़ा गया। पूछताछ में मोटर साइकिल का चोरी के होने का खुलासा हुआ। सभी अभियुक्तों से सख्ती से पूछताछ की गई। इसके पर उनके वाहन चोर गिरोह के सदस्य होने का पता चला। उन्होंने छिपा कर लोहा मैदान शिवगोदावरी क्षेत्र में कई वाहनों को छिपा कर रखने की बात बताई। पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर उक्त स्थान से चोरी की 05 अन्य मोटर साइकिलों को बरामद कर ली। गिरफ्तार अभियुक्तों में मो0 आसिफ, रियाज निवासीगण इकलाक नगर पीपर खेड़ा, थाना गंगा घाट जिला उन्नाव व मो0 अरवाज निवासी मोतीनगर जाजमऊ कानपुर हैं। इनके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर व दो जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुए हैं।

एसीपी छावनी ने बताया कि बरामद चोरी की 06 मोटर साइकिलों में 01 मोटर साइकिल थाना क्षेत्र जाजमऊ से सम्बंधित व एक मोटर साइकिल थाना क्षेत्र चकेरी से सम्बन्धित पायी गयी हैं। इस सम्बन्ध में थाना जाजमऊ व थाना चकेरी में मुकदमें पंजीकृत हैं। अन्य चार चोरी की मोटर साइकिल के बारे में अन्य थाना क्षेत्रों से जानकारी की जा रही है।

शहर भर में करते थे वारदात

छावनी एसीपी ने बताया कि गिरफ्तार वाहन चोरों से पूछताछ में पता चला है कि वह उन्नाव से आकर शहर में घूम घूम कर चोरी की घटनाओं को करते थे। चोरी के वाहनों को छिपाकर रख देते थे तथा राह चलते लोगों को अपनी मजरूरी का बहाना बता कर बेच देते हैं। अन्य घटनाओं के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही है।

बरादमगी करने वाली टीम

थानाध्यक्ष जाजमऊ पवन कुमार, उ0नि0 राज कुमार सिंह चौकी प्रभारी शिवगोदावरी, हे0 का0 टेमवीर, का0 अतुल कुमार, का0 पालेन्द्र सिंह, का0 नवीन कुमार, का0 धीरज कुमार, का0 अर्जुन कुमार, का0 अनिल कुमार शामिल रहें।

महमूद/मोहित

error: Content is protected !!